HimachalPradesh

विश्व मानक दिवस पर अधिकारियों को दिलाई शपथ ऊना

शिमला, 14 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । विश्व मानक दिवस के अवसर पर सोमवार को मिनी सचिवालय ऊना में अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्र पाल गुर्जर ने जिला प्रशासन के अधिकारियों और कर्मचारियों को भारतीय मानक ब्यूरो के मानकों की अनुपालना करने की शपथ दिलाई। इस अवसर पर एडीसी ने मानकीकरण के महत्त्व को रेखांकित करते हुए कहा कि इस दिवस का उद्देश्य उपभोक्ताओं, नियामकों और उद्योग के बीच वैश्विक अर्थव्यवस्था में मानकीकरण की भूमिका के प्रति जागरूकता बढ़ाना है।

महेंद्र पाल गुर्जर ने बताया कि मानक केवल उत्पादों और सेवाओं की गुणवत्ता और सुरक्षा सुनिश्चित करने में सहायक नहीं होते, बल्कि वैश्विक व्यापार को भी सरल और सुरक्षित बनाते हैं। उन्होंने अधिकारियों और कर्मचारियों से आग्रह किया कि वे अपने दैनिक जीवन में गुणवत्तायुक्त और मानकीकरण के अनुरूप उत्पादों का उपयोग करें और अन्य लोगों को भी इसके प्रति जागरूक करें, ताकि अधिक से अधिक लोग मानकों के महत्त्व को समझ सकें और इसका लाभ उठा सकें।

बता दें, विश्व मानक दिवस हर वर्ष 14 अक्तूबर को मनाया जाता है। इस दिन का मुख्य उद्देश्य मानकों के महत्व को उजागर करने के साथ ही, मानक बनाने वाली संस्थाओं की भूमिका को उजागर करना है।

—————

(Udaipur Kiran) शुक्ला

Most Popular

To Top