Haryana

शपथ ग्रहण से पहले नायब सैनी ने शुरू किया जनता दरबार

हरियाणा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सैनी से मुलाकात के दाैरान जलेबी भेंट करते हरियाणा वासी

शपथ ग्रहण के तुरंत बाद अफसरशाही में होगा फेरबदल

चंडीगढ़, 13 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । हरियाणा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सैनी शपथ ग्रहण समारोह से पहले ही सक्रिय हो गए हैं। चुनाव परिणाम के बाद कई दिनों तक दिल्ली में बैठक करने के बाद शनिवार को देर रात चंडीगढ़ लौटे नायब सैनी ने रविवार से जनता दरबार शुरू कर दिया।

चुनाव परिणाम के बाद रविवार को पहली बार चंडीगढ़ में थे। आज सुबह संत कबीर कुटीर मुख्यमंत्री आवास पर न केवल मुख्यमंत्री को बधाई देने वालों का तांता लग रहा है, बल्कि मुख्यमंत्री ने जनसमस्याएं भी सुनीं। नायब सैनी भी सीएम आवास पर पहुंचने वाले आगंतुकों का दिल खोल अभिवादन किया।

नायब सैनी की खासियत मिलनसार व्यक्तित्व की है, उसे साधते हुए नायब सैनी सीएम आवास पर पहुंचने वाले लोगों से खुलकर संवाद कर रहे हैं और सीएम आवास पर पहुंचे आगंतुक भी खुश होकर लौट रहे हैं। पहले कार्यकाल में नायब सैनी 56 दिन मुख्यमंत्री रहे। 56 दिन के कार्यकाल में नायब सैनी ने 126 घोषणाएं की है। अब इन घोषणाओं को सैनी मूर्तरूप देंगे। यही नहीं डबल इंजन की सरकार में विकास कार्य भी रफ्तार पकड़ेंगे।

नई सरकार के गठन के साथ ही राज्य की प्रशासनिक व्यवस्था में बड़े स्तर पर बदलाव की संभावना है। सबसे पहले मुख्यमंत्री कार्यालय में अधिकारियों का फेरबदल होगा। इसके साथ ही जिला उपायुक्तों और महत्वपूर्ण विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिव व निदेशक स्तर के अधिकारियों को भी बदले जाने की संभावना है। सीएमओ में अब तक पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की पसंद के अधिकारियों को रखा गया था, लेकिन अब सैनी अपनी पसंद के अधिकारियों को अहम पदों पर नियुक्ति देंगे। यही नहीं, प्रशासनिक सचिवों के साथ विभागों के प्रमुख और जिला स्तर पर भी बड़े पैमाने पर अधिकारियों में फेरबदल होगा।

सीएम को बधाई देने वाले गोहाना की जलेबी लेकर पहुंच रहे

हरियाणा विधानसभा चुनावों के दौरान विपक्ष की ओर से गोहाना की जलेबी की चाशनी में राजनीति को चमकाने की कोशिश की गई। खुद लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने गोहाना की जलेबी के बड़े कारखाने लगाने का दावा किया था। ऐसे में गोहाना की जलेबी खूब ट्रोल हो रही है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने बाकायदा नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को जलेबी भिजवाई है। यही नहीं सीएम आवास पर मुख्यमंत्री को बधाई देने के लिए पहुंचने वाले आगंतुक गोहाना की जलेबी लेकर पहुंच रहे हैं। सोनीपत जिले में स्थित गोहाना की जलेबी देशभर में मशहूर है।

—————

(Udaipur Kiran) शर्मा

Most Popular

To Top