Chhattisgarh

जहरीले सांप के काटने से बालिका की उपचार के दौरान मौत

मेडिकल कॉलेज रायगढ

रायगढ़ , 13 अक्टूबर (Udaipur Kiran) ।रायगढ़ जिला मुख्यालय में स्थित मेडिकल कालेज अस्पताल में सर्पदंश से एक बालिका की मौत हो जाने का मामला सामने आया है। बालिका अपने परिजनो के साथ जमीन में सो रही थी इसी दौरान सुबह जहरीले सांप ने उसे काटा था।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार सक्ति जिले के मालखरौदा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम बंदोरा निवासी नंदनी कुमारी सामले को परिजनों ने जहरीले सांप के काटने के बाद उपचार के लिये रविवार सुबह करीबन साढ़े 8 बजे रायगढ़ मेडिकल कालेज लेकर पहुंचे। जहां प्रारंभिक जांच में ही डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने बताया कि बीती रात घर के सभी सदस्य खाना खाने के बाद जमीन में सो रहे थे। इसी दरम्यान सुबह करीब 4 बजे के आसपास बालिका के बायें हाथ के उंगली में जहरीले सांप के काटने के बाद उसकी नींद खुल गई और फिर उसने परिजनों को इस घटना से अवगत कराया। सर्पदंश से पीड़िता बालिका को परिजन पहले मालखरौदा अस्पताल लेकर गए जहां स्थिति में सुधार नही होनें के पश्चात उसे रायगढ़ मेडिकल कालेज अस्पताल लाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

परिजनों ने बताया कि सर्पदंश से मृत बालिका कक्षा 4 की छात्रा थी और इस घटना के बाद से परिजनों ने जिस सांप ने बालिका को काटा है उस सांप को अपने ही घर में कैद करके रखा हुआ है।

(Udaipur Kiran) / रघुवीर प्रधान

Most Popular

To Top