Haryana

हिसार : महाराजा अग्रसेन ने पशु बलि पर रोक लगाने का काम किया : बजरंग गर्ग

अग्रोहा धाम वैश्य समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग समाज के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए।

अग्रोहा धाम में महाराजा अग्रसेन जी के नाम पर 30 करोड़ रुपए की लागत से दो संग्रहालय बनाएं गए

हिसार, 13 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । अग्रोहा धाम वैश्य समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा है कि अग्रोहा धाम में महाराजा अग्रसेन जी के नाम पर 30 करोड़ रुपए की लागत से दो संग्रहालय बनाए गए है मगर सरकार द्वारा अग्रोहा धाम टीले की खुदाई का काम अभी तक शुरू नहीं किया है। इसके कारण देश के वैश्य समाज में भारी रोष है।

बजरंग गर्ग रविवार को अग्रोहा धाम में वैश्य समाज के प्रतिनिधियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि टीले की खुदाई में जो भी सामग्री निकलेगी वह सामग्री सरकार के सहयोग से अग्रोहा धाम के संग्रहालय में सरकार की देखरेख में रखी जाएगी ताकि देश के कोने-कोने से आने वाले व्यक्तियों को महाराजा अग्रसेन जी की जीवनी की जानकारी मिल सके। उन्होंने कहा कि कैसे महाराजा अग्रसेन जी ने अपने जीवन में अनेक कठनाईयां झेल कर जरूरतमंद व गरीबों को ऊंचा उठाने का काम किया। महाराजा अग्रसेन महान पुरुष व त्याग की मूर्ति थे।

उन्होंने पशु बलि पर रोक लगाने, गरीबों को ऊंचा उठाने व आपसी भाइचारा बढ़ाने का काम किया। आज पूरा विश्व का वैश्य समाज महाराजा अग्रसेन जी के आदेशों पर चलकर सामाजिक व धार्मिक कार्यों में लगा हुआ है जो हम सब का फर्ज भी बनता है। अग्रोहा धाम में आयोजित आज की बैठक में अग्रोहा धाम में शरद पूर्णिमा पर होने वाला भव्य भजन समारोह, छप्पन भोग, सवामणि, भंडारे व विकास कार्य पर विचार किया गया।

इस अवसर पर अनाज मंडी एसोसिएशन के जिला प्रधान पवन गर्ग, अग्रोहा धाम के जिला प्रधान एनके गोयल, राष्ट्रीय युवा संयोजक अनंत अग्रवाल, राष्ट्रीय महासचिव चुड़िया राम गोयल, पेट्रोल पंप एसोसिएशन के संरक्षक आनंद गोयल, श्याम मंडल प्रधान सुरेंद्र बागड़ी, खल चूरी एसोसिएशन के प्रधान त्रिलोक कंसल, निरंजन गोयल, प्रेम गुप्ता दिल्ली, रामलाल अग्रवाल पंजाब, श्यामलाल बंसल राजस्थान, अनिल गर्ग यूपी, महेश अग्रवाल मथुरा आदि प्रतिनिधियों ने अपने विचार रखें।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर

Most Popular

To Top