Haryana

फरीदाबाद : पांच सौ रुपए के लिए कर दी व्यक्ति की हत्या

मृतक का फाइल फोटो

फरीदाबाद, 13 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । गांव चांदपुर में महज 500 रुपए के लिए एक सूदखोर ने व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी।

घटना शनिवार देर रात की है। मृतक के शव का फरीदाबाद के बादशाह खान सिविल अस्पताल में पोस्टमॉर्टम कराया गया। मृतक के भाई मुस्ताक ने बताया कि वे लोग दिल्ली में रहते हैं, उनका छोटा भाई फरीदाबाद की चांदपुर कालोनी में पिछले सात आठ सालों से रह रहा था और छोटा-मोटा काम करके अपना और अपने बच्चों का पालन पोषण कर रहा था।

उन्हें कल देर रात लगभग नौ बजे इस घटना की जानकारी फोन पर मिली कि किसी ने उनके छोटे भाई सलाउद्दीन को मारपीट कर उसी के घर के आगे फेंक दिया है।

घटना की सूचना मिलने के बाद जब फरीदाबाद पहुंचे, तो मृतक सलाउद्दीन के बच्चों ने बताया कि गांव का ही रहने वाले एक पवन नाम के युवक और उसके साथ एक दूसरे युवक ने मिलकर सलाउद्दीन को महज 500 के लिए बुरी तरह पीटा है।

पवन ने सलाउद्दीन को 500 सौ रुपए उधार दिए थे और फिर उन्हीं रुपयों की सलाउद्दीन से शराब और मुर्गा मंगा कर खा पी लिया था। इसके बाद भी वह सलाउद्दीन से 500 रुपए की मांग कर रहा था।

मुस्ताक ने बताया कि पवन ऐसे ही गरीब लोगों को ब्याज पर पैसे देकर उनसे चिकन मुर्गा और शराब खाता पीता है और फिर उल्टे उन्हीं पर कर्जा निकाल देता है ऐसे ही दिए 500 रुपए वह उनके भाई सलाउद्दीन से मांग रहा था, जिसके चलते उन्होंने बीते कल देर शाम पहले सलाउद्दीन को घर से बुलाया और अपने साथ ले गए।

फिर उसे बुरी तरह पीटा और अधमरी हालत में उसे घर के बाहर फेंक कर फरार हो गए। जब उसके बच्चों ने सलाउद्दीन को घर के बाहर पड़ा देखा तो उन्होंने डॉक्टर को घर बुलाया और सलाउद्दीन को चेक कराया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इसके बाद उन्होंने घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी, सूचना पाकर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और बीते कल दबिश देकर आरोपी पवन को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं उसका एक साथी अभी भी फरार चल रहा है। परिजनों ने कहा कि पुलिस उसे भी गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा दे, मुस्ताक ने बताया कि उनके मृतक भाई सलाउद्दीन के चार बेटी और दो बेटे हैं, सलाउद्दीन ही एक मात्र घर में कमाने खाने वाला था जिसकी पवन और उसके साथी ने पीट-पीट का हत्या कर दी।

(Udaipur Kiran) / -मनोज तोमर

Most Popular

To Top