Uttar Pradesh

प्रधानमंत्री मोदी ने बीएचयू के पूर्व डीन प्रोफेसर कौशल किशोर मिश्र के निधन पर जताया शोक

07660f1e256645ea3c295a81ca6801a0_1816486717.jpg
f05d2c0171be2e6127bdfc225936dc09_37008917.jpg

-पत्नी डॉ भारती मिश्र को लिखा पत्र, संवेदना प्रकट की

वाराणसी, 12 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के सामाजिक विज्ञान संकाय के पूर्व डीन भाजपा नेता प्रोफेसर कौशल किशोर मिश्र के निधन पर गहरा दुख जताया है। प्रधानमंत्री मोदी ने प्रोफेसर मिश्र की पत्नी डॉ भारती मिश्र को पत्र भेज कर शोक संवेदना प्रकट की है।

11 अक्टूबर को भेजे गए पत्र में प्रधानमंत्री ने लिखा है कि कौशल किशोर मिश्रा के निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ। इस कठिन घड़ी में मेरी संवेदनाएं परिवार के साथ हैं। सरल व मिलनसार व्यक्तित्व के धनी कौशल किशोर मिश्रा जी ने सार्वजनिक जीवन में सभी दायित्वों का सफलतापूर्वक निर्वहन किया। वह एक प्रबुद्ध विचारक थे जिनकी धार्मिक, राजनीतिक व सामाजिक विषयों पर गहरी पकड़ थी। एक कुशल शिक्षक के रूप में उन्होंने अनेक युवाओं का मार्गदर्शन किया। उत्तर प्रदेश में पार्टी को मजबूत करने में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनका निधन समाज के लिए एक अपूरणीय क्षति है। कौशल किशोर मिश्रा के निधन से आपके जीवन में आए सूनेपन की पीड़ा को शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता। आज वह सशरीर हमारे साथ नहीं हैं, लेकिन उनकी शिक्षाएं और जीवन मूल्य परिवार के साथ बने रहेंगे। ईश्वर आपके परिवार व शुभचिंतकों को यह दुःख सहन करने का धैर्य और साहस प्रदान करें।

गौरतलब हो कि बीते गुरुवार को बीएचयू अस्पताल में 67 साल की उम्र में प्रोफेसर मिश्र का निधन हो गया था। वे कई दिनों से सर सुंदरलाल अस्पताल में भर्ती थे। प्रो. मिश्र के निधन पर लोग सोशल मीडिया के जरिए उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

————–

(Udaipur Kiran) / श्रीधर त्रिपाठी

Most Popular

To Top