Jammu & Kashmir

युवा राजपूत सभा ने पारंपरिक शस्त्र पूजा के साथ दशहरा मनाया

युवा राजपूत सभा ने पारंपरिक शस्त्र पूजा के साथ दशहरा मनाया

जम्मू, 12 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । शनिवार को युवा राजपूत सभा (वाईआरएस) ने पारंपरिक शस्त्र पूजा के साथ दशहरा का त्योहार मनाया है। सभा की तरफ से बताया गया कि इस पवित्र दिन को विजय के प्रतीक के रूप में सम्मानित करने के लिए इस विशेष शस्त्र पूजा का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम का नेतृत्व सभा के अध्यक्ष विक्रम सिंह विक्की और चेयरमैन रघुवीर सिंह ने कोर कमेटी के सदस्यों और संगठन के प्रमुख हितधारकों के साथ किया।

उत्सव की शुरुआत पवित्र हवन से हुई जिसके बाद पारंपरिक शस्त्र पूजा हुई। इसमें हथियारों की औपचारिक पूजा की गई। वाईआरएस टीम ने जय श्री राम, सत्य की जय हो, सनातन धर्म की जय हो और वाईआरएस जिंदाबाद जैसे जोशीले नारे भी लगाए और पूरे देश में शांति, एकता और भाईचारे के लिए भगवान राम के आशीर्वाद की कामना की गई।

मीडिया को संबोधित करते हुए वाईआरएस अध्यक्ष विक्रम सिंह ने दशहरा जैसे पारंपरिक त्योहारों को मनाने के महत्व पर जोर दिया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आने वाली पीढ़ियाँ अपनी सांस्कृतिक विरासत से जुड़ी रहें। उन्होंने इन पवित्र अवसरों में युवाओं की भागीदारी को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि इस तरह की भागीदारी समुदाय की समृद्ध परंपराओं, संस्कृति और इतिहास को संरक्षित और बढ़ावा देने में मदद करती है। इसी बीच उन्होंने सभी से देश की भलाई के लिए राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के खिलाफ लड़ाई में एकजुट होने और साथ मिलकर काम करने का आग्रह किया।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top