Jammu & Kashmir

डोडा में अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया गया

डोडा 12 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । डोडा जिले के थाथरी, गंडोह और जीएचएसएस डोडा सहित विभिन्न स्थानों पर अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया गया। इस दौरान बालिकाओं के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से गतिविधियों के साथ.साथ उनके सशक्तिकरण, स्वास्थ्य और शिक्षा को बढ़ावा देने वाले कार्यक्रम आयोजित किया गया।

जीएचएसएस थाथरी और गंडोह में दिन की शुरुआत जागरूकता सत्रों से हुई जिसमें समाज में लड़कियों की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला गया। छात्रों और स्थानीय उपस्थित लोगों को लड़कियों के अधिकारों की रक्षा करने और ऐसा माहौल बनाने के महत्व की याद दिलाई गई जहाँ वे आगे बढ़ सकें।

कार्यक्रम के हिस्से के रूप में छात्रों को सैनिटरी नैपकिन और जलपान वितरित किए गए जिसमें युवा लड़कियों के लिए स्वास्थ्य और स्वच्छता के महत्व पर जोर दिया गया।

जीएचएसएस डोडा में समारोह में कई कार्यक्रमों में उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई। छात्रों ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ विषय पर केंद्रित एक वाद.विवाद और चित्रकला प्रतियोगिता में भाग लिया जिसमें बालिकाओं को बचाने और शिक्षित करने के राष्ट्रीय अभियान के संदेश को दर्शाया गया। लड़कियों ने बीबीबीपी थीम पर आधारित गायन और नृत्य प्रस्तुतियों के साथ समारोह में जान डाल दी जिसका दर्शकों ने तालियों से स्वागत किया। शैक्षणिक और चित्रकला प्रतियोगिताओं के विजेताओं को एक समारोह में सम्मानित किया गया जिसमें उनकी कड़ी मेहनत और प्रतिभा को मान्यता दी गई। पूरा कार्यक्रम जिला समाज कल्याण अधिकारी डोडा के मार्गदर्शन और देखरेख में आयोजित किया गया।

(Udaipur Kiran) / मोनिका रानी

Most Popular

To Top