Bihar

रावण वध के साथ असत्य पर सत्य का विजय का त्योहार विजयादशमी  सम्पन्न

पुतला दहन कार्यक्रम

नवादा,12 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । नवादा के हरिशचंद्र स्टेडियम के मैदान में रावण वध कार्यक्रम के साथ ही शनिवार की शाम असत्य पर सत्य के विजय का त्योहार विजयादशमी संपन्न हो गया ।

नवादा लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवार श्रवण कुशवाहा ने तीर चलकर रावण के पुतले कोअग्नि को समर्पित किया ।मौके पर अगिया बेताल दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष राजकुमार गुप्ता , राजद अध्य्क्ष उदय यादव,शशि भूषण सिंह ,रवि गुप्ता सहित भारी संख्या में समाजसेवी उपस्थित थे। हरिशचंद्र स्टेडियम के मैदान में हजारों श्रद्धालुओं के बीच 50 फीट से भी ऊंची बनी रावण के पुतले को तीर मार कर वध किया गया।

मौके पर वक्ताओं ने कहा कि विजयदशमी का त्यौहार असत्य पर सत्य का विजय का त्यौहार है। रावण सत्य और दुराचार का प्रतीक है। वही राम सत्य के प्रतीक हैं। रावण वध कार्यक्रम भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नवादा नगर के हरिशचंद्र स्टेडियम में संपन्न हुआ। रावण के पुतले में दिए गए पटाखे की आवाज से लंबे समय तक वातावरण गूंजयमान रहा। नवादा नगर में दुर्गा पूजा को लेकर लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ जुटी रही ।भीड़ इतनी की सड़कों पर पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा था। जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक स्वयं पैदल चलकर मेले में आए लोगों की स्थितियों का जायजा ले रहे थे। ताकि सुरक्षा व्यवस्था पर आंच ना आए।

—————

(Udaipur Kiran) / संजय कुमार सुमन

Most Popular

To Top