Haryana

हिसार : हरियाणा दिव्यांग क्रिकेट टीम में खेलेगा कुलेरी गांव का अमीन

हरियाणा दिव्यांग क्रिकेट टीम में खेलेगा कुलेरी गांव का अमीन

उदयपुर में राष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेट चैम्पियनशिप आयोजित

हिसार, 12 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । अतंरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी अमीन कुलेरी का एक बार फिर हरियाणा की टीम में चयन हुआ। उसके चयन से ग्रामीणों में खुशी का माहोल है।

नारायण सेवा संस्थान द्वारा राष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेट चैंपियनशिप 2024 का चौथा संस्करण का आयोजन 15 अक्टूबर से लेकर 25 अक्टूबर तक राजस्थान के उदयपुर में किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में हरियाणा की टीम शामिल होगी जिसमें हिसार जिले के गांव कुलेरी से अमीन का चयन हुआ है। बचपन से ही गली में क्रिकेट खेलते हुए आमीन ने कड़ी मेहनत और साथ मजदूरी करते हुए इस सत्र को हासिल किया है।

बता दे कि अमीन के माता-पिता इस दुनिया में नहीं है। उनके भाई और परिवार सरपंच व अन्य गांव के लोगों के सहयोग से लगातार मेहनत करके आगे बढ़ता जा रहा है। इस प्रतियोगिता में देश के विभिन्न 24 प्रांतों के 400 से अधिक खिलाड़ी भाग लेंगे। इस दौरान 63 मैच उदयपुर के 4 ग्राउंड में खेले जाएंगे। सभी मैच 20-20 ओवर के होंगे। प्रतियोगिता का उद्घाटन तथा समापन मैच फील्ड क्लब के मैदान में खोला जाएगा।

इस चैम्पियनशिप के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हरभजन सिंह को ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया है। चैम्पियनशिप के पोस्टर का विमोचन उदयपुर में नारायण सेवा के पदाधिकारी भगवान प्रसाद गौड़, ट्रस्टी देवेंद्र चौबीसा, धीरज हार्डे एवं रोहित तिवारी ने किया। उदयपुर में जिन मैदानों में प्रतियोगिता होगी, उनमें फील्ड क्लब के अलावा एमबी मैदान ग्राउंड, बीएन यूनिवरसिटी ग्राउंडतथा नारायण पैरा स्पोर्ट्स एकेडमी शामिल हैं।

डीसीसीआई संयोजक धीरज हार्डे ने शनिवार को कहा कि विभिन्न प्रांतों के खिलाड़ियों का चयन पिछले एक वर्ष में हुए विभिन्न टूर्नामेंट में प्रदर्शन को आधार पर किया गया। संस्थान के जनसम्पर्क अधिकारी विष्णु शर्मा हितैषी ने बताया कि इस प्रतियोगिता में राजस्थान रॉयल्स, प्यूमा, इंडियन बैंक और बीसीसीआई का सपोर्ट मिल रहा है। इस प्रतियोगिता का सीधा प्रसारण फैन कोड पर किया जाएगा।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर

Most Popular

To Top