Madhya Pradesh

मप्रः राज्यपाल पटेल ने राजभवन मंदिर के पुनर्निर्माण कार्य का किया शिलान्यास

राजभवन मंदिर के पुनर्निर्माण कार्य का शिलान्यास करते हुए राज्यपाल पटेल
राजभवन मंदिर के पुनर्निर्माण कार्य का शिलान्यास करते हुए राज्यपाल पटेल

भोपाल, 12 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने शनिवार को विजयादशमी पर्व के अवसर पर राजभवन मंदिर के पुनर्निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। उन्होंने शिलान्यास अवसर पर वैदिक विधि-विधान से पूजन-अर्चना की। राज्यपाल पटेल ने मंदिर सुदृढ़ीकरण कार्य की प्रस्तावित परियोजना की जानकारी ली।

राज्यपाल पटेल ने निर्माण एजेंसी को कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि कार्य की गुणवत्ता के साथ ही समय सीमा का पालन भी सुनिश्चित किया जाये। राज्यपाल पटेल को बताया गया कि मंदिर सुदृढ़ीकरण जीर्णोद्धार कार्य की कुल लागत 84 लाख 13 हजार एक सौ रुपये है। इस परियोजना में 76 लाख 96 हजार रुपये के सिविल कार्य और 7 लाख 16 हजार रुपये के इलेक्ट्रिक कार्य किए जाएगें। कुल 27 सौ वर्गफुट का मंदिर हॉल, 1120 वर्गफुट की भोजन शाला और भंडारा कक्ष बनेगा। रसोई का निर्माण 560 वर्गफुट में किया जाएगा।

इस अवसर पर लोक-निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता संजय मस्के, राज्यपाल के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी अरविंद पुरोहित, नियंत्रक हाऊस होल्ड राजभवन शिल्पी दिवाकर, लोक निर्माण विभाग की सिविल, इलेक्ट्रिकल शाखा और निर्माण एजेंसी के अधिकारी, राजभवन के अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top