RAJASTHAN

पूर्वी हवाओं से उदयपुर, कोटा और जोधपुर में तीन दिन बारिश संभव

मौसम

जयपुर, 11 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । पूर्वी हवाओं के प्रभावी होने से दक्षिणी राजस्थान के उदयपुर, कोटा तथा जोधपुर संभाग के कुछ भागों में आगामी तीन-चार दिन बादल छाए रहने तथा मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की व कहीं-कहीं मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। राज्य के उत्तरी व उत्तर-पश्चिमी भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है। शुक्रवार को उदयपुर सहित करीब तीन-चार जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई।

मौसम विभाग के अनुसार राज्य के अधिकांश भागों में हवा में आर्द्रता की औसत मात्रा 50 से 85 प्रतिशत के मध्य दर्ज की गई। गुरुवार को राजस्थान में कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई। सर्वाधिक बारिश सेड़वा(बाड़मेर) में 23 मिलीमीटर दर्ज की गई। 37.6 डिग्री के साथ जैसलमेर और श्रीगंगानगर का दिन और 26.2 डिग्री के साथ फलोदी की रात सबसे गर्म रही। 16 डिग्री के साथ सीकर की रात सबसे सर्द रही।

जयपुर में शुक्रवार को छितराए बादल छाए रहे और हल्की हवाएं चली। इससे जयपुर के पारे में हल्की गिरावट दर्ज की गई। जयपुर का अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री दर्ज किया गया। पूर्वी हवाओं के प्रभाव के चलते जयपुर में भी बादल नजर आए। आगामी दिनों में बादल छाए रहने के साथ जयपुर में हल्की की बारिश की संभावना है।

—————

(Udaipur Kiran) / राजेश

Most Popular

To Top