Haryana

हरियाणा सरकार का फैसला, विश्वविद्यालयों में भर्तियों पर रोक

– उच्चतर शिक्षा विभाग ने सभी विश्वविद्यालयों को जारी किए निर्देश

चंडीगढ़, 11 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । हरियाणा सरकार ने प्रदेश के विश्वविद्यालयों में भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगा दी है। उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से सभी विश्वविद्यालयों को पत्र लिखकर निर्देश जारी किए हैं कि भर्ती प्रक्रिया को तुरंत प्रभाव से रोका जाता है।

उच्चतर शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव डॉ. डी सुरेश की ओर से शुक्रवार को जारी पत्र में कहा गया है कि विश्वविद्यालयों में चल रही भर्ती प्रक्रिया पर तुरंत प्रभाव से रोक लगाई जाती है।

दरअसल, कई विश्वविद्यालयों में गुपचुप तरीके से भर्ती की जा रही है। चुनावों में आचार संहिता के दौरान भर्तियों का सिलसिला जारी रहा। लिहाजा अब सरकार ने इसका संज्ञान लेते हुए सभी विश्वविद्यालयों में भर्तियों पर रोक लगा दी है।

इसी दौरान राजकीय स्कूलों में पढ़ऩे वाले विद्यार्थी अब टाट-पट्टी पर नहीं बल्कि बेंच पर बैठकर सहजता के साथ अध्ययन करेंगे। निदेशक विद्यालय शिक्षा की ओर से सभी जिला शिक्षा अधिकारियों और जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखकर निर्देश जारी किए गए हैं कि अपने जिले के अंतर्गत राजकीय स्कूलों में ड्यूल डेस्क की सूचना भिजवाई जाए। आगामी 18 अक्टूबर को आनलाइन माध्यम से डिमांड भिजवाना अनिवार्य है।

—————

(Udaipur Kiran) शर्मा

Most Popular

To Top