Haryana

हिसार : धान की खरीद, उठान व भुगतान न करने से मंडियाें व सड़काें पर लगा अंबार:बजरंग गर्ग

हरियाणा कॉन्फैड के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग

हिसार, 11 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कॉन्फैड के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग ने कहा है कि सरकार द्वारा अपनी घोषणा के अनुसार 72 घंटे में धान की खरीद, उठान व भुगतान ना करने से धान से मंडियां व सड़कें भरी पड़ी हैं। किसान धान बेचने के लिए 25 दिनों से मंडियों में धक्के खा रहा है।

बजरंग गर्ग ने शुक्रवार को कहा कि धान की सरकारी खरीद, उठान व भुगतान 72 घंटे में ना होने से प्रदेश के किसान, आढ़ती व मजदूरों में बड़ा भारी रोष है जबकि सरकार की तरफ से मंडियों में धान की खरीद व उठान के कोई पुख्ता प्रबंध नहीं है।

उन्होंने कहा कि किसान का लाखों मीट्रिक टन धान मंडी व सड़कों में पड़ा है जबकि धान उठान के सरकारी ठेकेदार पैसे खाने के चक्कर में जानबूझकर उठान में देरी कर रहे हैं। धान उठान के सरकारी ठेकेदार धान उठाने के नाम पर 3 से 5 रुपए तक बोरी के आढ़तियों से मांग रहे हैं और राइस मिलर द्वारा चावल एफसीआई गोदाम में लगाने के नाम पर सरकारी अधिकारी 10 हजार रुपए प्रति गाड़ी की खुलेआम रिश्वत ले रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार को धान खरीद व उठान के पुख्ता से पुख्ता प्रबंध तुरंत प्रभाव से करने चाहिएं और अनाज मंडियों में जो मूलभूत सुविधा की कमियां है उसको पूरा किया जाए और किसानों के लिए किसान भवन में ठहरने व चाय पानी की उचित व्यवस्था सरकार को करनी चाहिए।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर

Most Popular

To Top