Madhya Pradesh

केन्द्रीय मंत्री शिवराज ने निवास पर कराया कन्या भोजन, बच्चियाें काे अपने हाथाें से खाना खिलाया

केन्द्रीय मंत्री शिवराज ने निवास पर कराया कन्या पूजन

भोपाल, 11 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह चौहान ने शुक्रवार को नवरात्रि के समापन अवसर पर भाेपाल में मामा के घर पर कन्या भाेजन कराया। जहां बच्चियों की पूजा करने के बाद उन्हें भोजन करवाया गया। उन्होंने देशवासियों को नवरात्रि की शुभकामनाएं दी।

केन्द्रीय मंत्री शिवराज ने साेशल मीडिया एक्स पर पाेस्ट करते हुए लिखा सभी देशवासियों को बहनों और भाइयों को नवरात्रि पर बहुत-बहुत शुभकामनाएं। संपूर्ण देश 9 दिन तक श्रद्धा और भक्ति के भाव में डूबा था।हमने भक्ति भाव से भरकर देवी मां की पूजा की और आज मां से यही प्रार्थना है वह सब पर कृपा और आशीर्वाद की वर्षा सदैव करती रहें। देवी मां की पूजा हमने बेटियों की पूजा करके की, बेटियां देवी का ही रूप हैं।

केन्द्रीय मंत्री शिवराज ने आगे कहा दुर्गा सप्तशती में माता कहती हैं की समस्त बेटियां, स्त्रियां मेरा ही अंश है और इसलिए संपूर्ण देशवासियों से मेरी प्रार्थना है की बेटी का आदर करें, सम्मान करें। कुछ घटनाएं आहत करती है मन को उद्वेलित करती हैं और पूरा समाज हमारा शर्मसार हो जाता है। आज संकल्प लेने का समय है कि हम मन वचन कर्म से बेटियों की पूजा करेंगे,उनका आदर करेंगे, बहनों का सम्मान करेंगे, समाज में उनका उचित स्थान देंगे। हमारे यहां कहा है यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवताः भगवान वहीं निवास करते हैं जहां मां, बहन और बेटियों को मान, सम्मान और इज्जत की नजरों से देखा जाता है। तो बेटी की केवल पूजा ना करें, बेटियों का हृदय से संपूर्ण समाज सम्मान करें। यही तो हमारे लिए देवियां है।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि आज जब बेटियों के साथ आरती की, देवी मां की पूजा की, बेटियों की आरती उतारी बेटियों की आरती उतारते समय मुझे और साधना को लग रहा था जैसे हम साक्षात् देवी मां की आरती कर रहे हो और बेटियों को भोजन कराया तो लग रहा था जैसे साक्षात मां ही भोजन कर रहीं हो। एक बार फिर सभी को शुभकामनाएं मां को प्रणाम

—————

(Udaipur Kiran) / नेहा पांडे

Most Popular

To Top