Uttar Pradesh

लुटेरी दुल्हन का कारनामा, घर से सोने-चांदी के जेवरात लेकर हुई फरार

पीड़ित

जालौन, 11 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । जालौन में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। यहां के रहने वाले एक युवक ने युवती से शादी की थी। लेकिन शादी के 3 महीने बाद दुल्हन अपने साथियों के साथ जेवर व नगदी लेकर फरार हो गई। मामले की खुलासा तब हुआ जब ससुरालियों ने दुल्हन के आधार कार्ड को चेक किया। जिसमें दुल्हन की दूसरी जाति व पहले से ही शादीशुदा निकली। पीड़ित ने एसपी को शिकायती पत्र सौंपकर कार्यवाही की मांग की है।

दरअसल, पूरा मामला जालौन के डकोर कोतवाली क्षेत्र का है। यहां के निवासी देवेंद्र कुमार ने एसपी डॉ दुर्गेश कुमार को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि उसकी शादी आटा थाना क्षेत्र के चमारी गांव निवासी एक युवती के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही वह उससे लड़ाई झगड़ा करने लगी। 4 अक्टूबर को उसकी पत्नी के कुछ साथी घर आए और घर मे रखी नगदी व जेवर लेकर चले गए। जिसके साथ उसकी पत्नी भी चली गई। पीड़ित के पिता ने बताया कि उन्होंने जब उसका आधारकार्ड चेक किया तो उसमें वह दूसरी जाति की निकली साथ ही उसके पति का नाम भी आधार कार्ड में अंकित था।

–आधार कार्ड में हुआ पूरे मामले का खुलासा

पीड़ित युवक देवेंद्र कुमार ने बताया उसकी शादी 3 जुलाई 2024 को नेहा यादव पुत्री बीर सिंह के साथ सम्पन्न हुई थी। शादी के कुछ दिनों बाद से उसने लड़ाई झगड़ा करना शुरू कर दिया। नेहा के बारे में जानकारी की तो पता चला कि उसकी शादी पहले से ही भोपाल के रहने वाले मनोज विश्वकर्मा से हो चुकी है। इस बात का खुलासा आधार कार्ड के जरिए हुआ। पत्नी के भाग जाने के बाद पीड़ित ने अपने साथ हुई ठगी का पता चला। पीड़ित ने एसपी से न्याय की गुहार लगाई है। 5 अक्टूबर को पीड़ित के घर कोई नही था तब दुल्हन घर का सोने-चांदी का जेवरात और 80 हजार नगद रुपए लेकर भाग गई। पीड़ित देवेंद्र का कहना है कि नेहा के परिवार ने षडयंत्र के तहत फंसाकर उसकी शादी कराई थी।

वही इस पूरे मामले में सीओ सिटी उमेश पांडे का कहना है कि प्रकरण संज्ञान में आया है। हालांकि महिला की तरफ से 5 अक्टूबर को मुकदमा दर्ज कर लिया गया था और अब पति के द्वारा तहरीर दी गई है हर पहलुओं पर जांच कर कार्रवाई की जायेगी।

—————

(Udaipur Kiran) / विशाल कुमार वर्मा

Most Popular

To Top