Sports

वुहान ओपन 2024: गॉफ ने क्वार्टर फाइनल में लिनेट को हराकर साल की 50वीं जीत दर्ज की

यूएसए की कोको गॉफ पोलैंड की मैग्डा लिनेट के खिलाफ मुकाबले में

वुहान, 11 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । विश्व की चौथे नंबर की खिलाड़ी कोको गॉफ ने शुक्रवार को वुहान ओपन के क्वार्टर फाइनल में मैग्डा लिनेट को 6-0, 6-4 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। यह उनकी वर्ष की 50वीं डब्ल्यूटीए मुख्य ड्रॉ जीत थी। सेमीफाइनल में गॉफ का सामना शीर्ष वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका से होगा।

पूर्व अमेरिकी ओपन चैंपियन गॉफ, दोनों सेटों में डबल फॉल्ट से जूझती रहीं, लेकिन अपनी ही गलतियों के कारण लिनेट इसका फायदा नहीं उठा सकीं।

20 वर्षीय गॉफ ने मैच के बाद साक्षात्कार में कहा, मैंने अच्छा खेला … कुल मिलाकर, शायद दो गेम खराब रहे।

लिनेट पहले सेट में दो बार गॉफ की सर्विस तोड़ने के करीब पहुंचीं, लेकिन गॉफ ने चार ब्रेक प्वाइंट बचाकर दोनों गेम अपने नाम किए। उन्होंने 21 में से 14 रिटर्न प्वाइंट भी जीते।

मैच में आठ डबल फॉल्ट करने वाली गॉफ को दूसरे सेट में कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा, लेकिन लिनेट की 22 अनफोर्स्ड गलतियों में से एक ने अमेरिकी खिलाड़ी को सातवें गेम में बढ़त दिला दी, क्योंकि उन्हें सेट का एकमात्र ब्रेक मिला, जिससे जीत पक्की हो गई।

वहीं शुक्रवार को यूएस ओपन चैंपियन सबालेंका ने मैग्डेलेना फ्रेच को 6-2, 6-2 से हराया, जिससे सेमीफाइनल में शनिवार को उनका सामना गॉफ से होगा।

तीसरी वरीयता प्राप्त जैस्मीन पाओलिनी दिन में बाद में एक अन्य क्वार्टरफाइनल में पांचवीं वरीयता प्राप्त झेंग किनवेन से भिड़ेंगी, जबकि एकातेरिना एलेक्जेंड्रोवा का सामना वांग शिन्यू से होगा।

—————

(Udaipur Kiran) दुबे

Most Popular

To Top