HimachalPradesh

हरोली में क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू, 40 टीमें ले रहीं हिस्सा

क्रिकेट मैच।

ऊना, 11 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । हरोली के कांगड़ खेल मैदान में जय बाबा नैना आदर्श क्रिकेट क्लब द्वारा शुक्रवार को तीन दिवसीय क्रिकेट टूर्नामैंट का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में जिला ऊना सहित पंजाब की 40 टीमों के खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। इस तीन दिवसीय क्रिकेट टूर्नामैंट का शुभारंभ कांगड़ गांव के सेवानिवृत्त सैनिक विक्की फौजी और महेश कुमार एचआर मैनेजर दीपक फास्टनर्स लिमिटड टाहलीवाल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर किया। इस अवसर पर विक्की फौजी ने खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान समय में युवा वर्ग व नई पीढ़ी को नशे से सुरक्षित रखना समाज के वुद्धिजीवी वर्ग के लिए एक चुनौती बन गया है। हालांकि कुछ खेल प्रेमियों द्वारा समय-समय पर खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। परंतु इसके बाद भी युवा पीढ़ी नशे के प्रभाव से खुद को बचा नहीं पा रही है। इसलिए हम सभी को युवा वर्ग को नशे की चपेट में आने से बचाना होगा और अधिक से अधिक युवाओं को खेलों के साथ जोडऩा है।

वहीं, एचआर मैनेजर महेश कुमार ने प्रदेश सरकार से अनुरोध किया कि युवा वर्ग को खेलों से जोडऩे के लिए अधिक से अधिक खेल मैदानों का निर्माण करवाएं। ताकि अधिक से अधिक युवा खेलों को अपनी जीवन शैली का हिस्सा बना सके। उन्होंने कहा कि वर्तमान में देखा जाएं तो सरकारी स्कूलों के पास व ग्रामीण क्षेत्रों में अच्छे खेल मैदान नहीं है। जहां पर युवा वर्ग खेलों में अपने हुनर का प्रदर्शन कर पाएं। इसलिए प्रदेश सरकार को खेल मैदान का निर्माण करवाना होगा। ताकि अधिक से अधिक युवा पीढ़ी खेलों से जुडक़र नशे से दूर रह सके।

वहीं, प्रतियोगिता के पहले दिन कुलदीप-11, ठठ्ल क्लब, टटेड़ा, बसोली, नागरा होशियारपुर, ललड़ी, बीनेवाल, होशियारपुर, नंगल कलां, कर्मपुर, कुठेड़ा जसवाला सहित अन्य टीमों के खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर लतेश लाली ने कहा कि कांगड़ क्रिकेट आदर्श क्लब युवाओं को क्रिकेट से जोडऩे के लिए पूरा सहयोग कर रहा है। समय-समय में खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। ताकि युवा वर्ग नशे को छोड़ खेलों में अपना भविष्य तलाश सके।

—————

(Udaipur Kiran) / विकास कौंडल

Most Popular

To Top