Uttrakhand

नन्हे -मुन्ने बच्चों ने रामलीला का किया मनमोहक मंचन

रामलीला मंचन के दौरान बच्चे

हरिद्वार, 11 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । दि ज्ञान गंगा एकेडमी, जगजीतपुर में प्री-प्राइमरी कक्षा के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने भगवान श्री राम की लीलाओं का मनमोहक मंचन किया। प्रधानाचार्या मीरा पंचोली ने बताया कि शरद नवरात्रि के अवसर पर माता के विभिन्न रूपों की पूजा के साथ-साथ भगवान श्री राम के जीवन पर आधारित रामलीला का आयोजन किया गया। विद्यालय के बच्चों ने भगवान राम के व्यक्तित्व और उनके पुरुषोत्तम बनने की यात्रा को समझने के लिए इस मंचन में हिस्सा लिया।

इस कार्यक्रम के तहत प्ले ग्रुप से लेकर सीनियर केजी तक के बच्चों ने विभिन्न पात्रों को जीवंत किया। एक्टिविटी कोऑर्डिनेटर प्रियंका ने बताया कि सभी बच्चों ने सुंदर वेशभूषा में मंचन किया, जिससे हर कोई मंत्रमुग्ध हो गया। नर्सरी की अध्यापिका सविता उनियाल और सीनियर केजी की प्रियंका ने बच्चों को इस प्रस्तुति के लिए तैयार किया।

प्रमुख पात्रों में सीकेजी के रियांश सेमवाल ने राम का और नर्सरी के संदीप ने लक्ष्मण का किरदार निभाया। हनुमान की भूमिका शिवांश ने, जबकि रावण का किरदार रियांश सिंह ने अपने उत्कृष्ट अभिनय से सभी का दिल जीत लिया। सबसे सुंदर सीता के रूप में प्ले ग्रुप की स्वस्तिका ने मंच पर सभी को प्रभावित किया।

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला

Most Popular

To Top