Chhattisgarh

मां अंगारमोती में हुआ हवन पूजन, श्रध्दालुओं की उमड़ी भीड़

मां अंगारमोती मंदिर परिसर में समूह में हवन-पूजन करते हुए श्रध्दालु।

धमतरी, 10 अक्टूबर (Udaipur Kiran) ।क्वांर नवरात्र की अष्टमी पर तिथि पर 10 अक्टूबर को मां अंगारमोती मंदिर सहित शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित देवी मंदिरों में हवन हुआ। हवन के बाद भक्तों ने प्रसादी पाई। अष्टमी व नवमीं तिथि एक होने के कारण आज 11 अक्टूबर को भी अष्टमी मनाई जाएगी। हवन-पूजन भी होगा।

शहर की आराध्य देवी मां विंध्यवासिनी, गंगरेल की मां अंगारमोती सहित अन्य देवी मंंदिरों में माता का दर्शन करनेे भीड़ उमड़ी। क्वांर नवरात्रि के आठवें दिन देवी स्थलों पर माता की विशेष आरती हुई। शुभ मुहूर्त में हवन पूजन का कार्यक्रम प्रारंभ हुआ। विधि-विधान से पूजा-अर्चना हुई। अष्टमी पर शहर की गंगरेल की मां अंगारमोती मंदिर, दुर्गा मंदिर सोरिद-जोधापुर सहित अन्य देवी मंदिरों में हवन पूजन हुआ। दर्शन पूजन के लिए मौली माता मंदिर, जगतरा समिति दुर्गा मंदिर, कनेरी स्थित मां काली मंदिर सहित आमदी, कुकरेल, भखारा, कोलियारी, भटगांव, सोरम, नवागांव, लोहरसी के देवी मंदिरों सहित अन्य मंदिरों में भीड़ उमड़ी। सुबह से लेकर देर शाम तक मंदिरों में श्रद्धालुओं का आना- जाना लगा रहा। नवमीं के अवसर जगह-जगह भंडारे का आयोजन किया गया है।

जोत जंवारा का होगा विसर्जन: नवरात्र की नवमीं तिथि पर शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में नौ दिनों तक स्थापित किए गए जोत जंवारा का शुभ मुहूर्त में बाजे- गाजे के साथ विसर्जन होगा। धमतरी शहर के गोकुलपुर वार्ड स्थित शीतला मंदिर मंदिर, महिमा सागर वार्ड के शीतला मंदिर सहित अन्य देवी मंदिरों में स्थापित जोत जंवारा विसर्जन होगा। विसर्जन कार्यक्रम को मूर्त रूप देने समिति से जुड़े पदाधिकारी जुटे हुए हैं।

(Udaipur Kiran) / रोशन सिन्हा

Most Popular

To Top