RAJASTHAN

हाईकोर्ट के बाहर वकीलों का धरना मामला: एसीपी अशोक नगर से सकारात्मक लिखित आश्वासन के बाद धरना समाप्त

हाईकोर्ट के बाहर वकीलों का धरना मामला: एसीपी अशोक नगर से सकारात्मक लिखित आश्वासन के बाद धरना समाप्त

जयपुर, 10 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । महेश नगर थाना इलाके में एडवोकेट अभिषेक नैथानी की संपत्ति विवाद के मामले में पुलिस की ओर से कार्रवाई नहीं करने को लेकर वकीलों की ओर से बुधवार को हाईकोर्ट के बाहर दिया जा रहा था। जहां 27 घंटे चले धरने से हाईकोर्ट के आसपास यातायात प्रभावित हो गया। इसके बाद गुरुवार सुबह को हाईकोर्ट के बाहर धरना दे रहे वकीलों के प्रतिनिधि मंडल ने सहायक पुलिस आयुक्त अशोक नगर बालाराम से सकारात्मक लिखित आश्वासन के बाद धरना समाप्त किया। आश्वासन के अनुसार जिस उपखंड पर विवाद था नए जांच अधिकारी आने तक अपने पास रखा और आगे कोई भी गतिविधियों के लिए पाबंद किया। वहीं महेश नगर थाना प्रभारी कविता शर्मा की भूमिका के संबंध में विभागीय जांच के आदेश जारी किए गए। जांच अधिकारी महेश नगर से एसीपी सोडाला जयपुर (दक्षिण)को जांच दी गई।

इससे पहले धरने पर बैठे वकीलों का आरोप था कि अभिषेक नाथाणी की करतारपुरा स्थित 54 गज के भूखण्ड पर पड़ोसी योगेंद्र कुमावत ने कब्जा किया है। अभिषेक नैथानी कहना था कि आधा हिस्सा योगेंद्र कुमावत को बेचा था, जिसके बाद वह हमारे आधे हिस्से पर अतिक्रमण करने का प्रयास कर रहे थे। इस बाबत हमने 5 जून को एफआईआर भी करवाई थी, लेकिन थाना प्रभारी ने उसको परिवाद में रखकर हमारे खिलाफ ही सामने वाले की एक एफआईआर कर दी। जिसके बाद हम डीसीपी के पास गए और उनके कहने पर 11 तारीख को हमारी एफआईआर दर्ज हुई थी कि योगेंद्र कुमावत पिछले एक महीने से मेरे परिसर में अतिक्रमण करने का प्रयास कर रहा है। जिस पर मिलीभगत का आरोप अभिषेक नैथानी ने महेश नगर थाना प्रभारी कविता शर्मा पर लगाए थे और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। योगेंद्र कुमावत मूर्ति बनाने का काम करते है।

वकीलों का आरोप था कि महेश नगर में एडवोकेट अभिषेक नैथानी का संपत्ति पर मालिकाना हक होने के बाद भी पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही। दूसरे पक्ष का साथ दे रही है। कार्रवाई नहीं होने से गुस्साए वकील बुधवार दोपहर हाईकोर्ट के बाहर आ गए और कार और गाड़ियां लगाकर रास्ता जाम कर दिया। इससे स्टैच्यू सर्किल जाने वाले और स्टैच्यू सर्किल से अंबेड़कर सर्किल आने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। पुलिस को यातायात डायवर्ट करना पड़ा।

यातायात पुलिस ने बैरिकेड्स लगाने के बाद यातायात को सचिवालय की तरफ से डायवर्ट किया। इससे वहां जाम लग गया। आलम यह था कि महज 5 मिनट का रास्ता पार करने में आधे घंटे से भी ज्यादा समय लग गया। वहीं सहकार मार्ग, रामबाग सर्कल, अम्बेडकर सर्कल, नारायण सिंह सर्किल पर जाम लगा रहा, जिसकी वजह से लोग परेशान रहे।

—————

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top