Uttrakhand

सड़कों को बनाएं गड्ढामुक्त ,लापरवाही पर होगी कड़ी कार्रवाई

गोपेश्वर में सड़क से संबंधित विभागों के साथ बैठक करते हुए डीएम।

गोपेश्वर, 10 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । चमोली जिलाधिकारी ने गुरुवार को सड़क निर्माण से जुड़े सभी विभागों की बैठक लेते हुए कहा कि सभी डिविजन शीर्ष प्राथमिकता पर अपनी सड़कों को गड्ढामुक्त बनाएं। इस दौरान उन्होंने कहा ​कि कार्यो की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। इसमें लापरवाही बरतने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावानी दी।

जिलाधिकारी चमोली संदीप तिवारी ने निर्देशित किया कि जिन डिविजनों ने पैचवर्क का कार्य अभी शेष है वो हर हाल में 15 अक्टूबर तक पूरा करें। जिलाधिकारी ने एनएचआईडीसीएल के अधिकारियों को निर्देशित किया कि संबंधित एसडीएम के साथ एक फिर से हाईवे का संयुक्त निरीक्षण करें। जहां पर भी पैचवर्क की आवश्यकता है और सड़क के ऊपर कहीं लूज वोल्डर है, उसको तत्काल हटाया जाए। सभी डिविजन भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों का विस्तृत तकनीकी सर्वे कराते हुए उसके ट्रीटमेंट के लिए कार्ययोजना तैयार करें। किसी भी डिविजन में यदि कोई समस्या है तो नोडल अधिकारी के माध्यम से तत्काल संज्ञान में लाया जाए।

अधिशासी अभियंता राजवीर सिंह चौहान ने बताया कि लोक निर्माण विभाग के सभी 6-डिविजनों में 187.45 किलोमीटर पैचवर्क का लक्ष्य है। जिसमें से 79.45 किलोमीटर पैचवर्क कार्य कर लिया गया है जबकि पीएमजीएसवाई की ओर से विभिन्न सड़कों पर 24 किलोमीटर पैचवर्क का कार्य चल रहा है।

वीसी में अपर जिलाधिकारी विवेक प्रकाश,एसडीएम आरके पांडेय,एसडीएम एसके पांडेय, एसडीएम सीएस वशिष्ठ,समेत एनएच,लोनिवि,पीएमजीएसवाई और बीआरओ के अधिकारी मौजूद थे।

(Udaipur Kiran) / जगदीश पोखरियाल

Most Popular

To Top