Haryana

हिसार : शार्ट सर्किट से राइस मिल के गोदाम में लगी आग

जैन राइस मिल के गोदाम में लगी आग।

आग से 50 लाख का सामान व चावल जलकर हुआ राख

हिसार, 10 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । जिले के कस्बा हांसी में जींद रोड स्थित जैन राइस मिल में बिजली पैनल कंट्रोल में हुए शार्ट सर्किट के चलते आग लग गई। आग लगने से फैक्ट्री में रखी लाखों रुपए का पैकिंग मैटीरियल, चावल, इलैक्ट्रिक कंट्रोल पैनल व चावल जल कर राख हो गया। आगजनी की घटना से गोदाम में लगी लोहे टीन व बिल्डिंग को भी काफी नुकसान पहुंचा है। सूचना मिलने पर दमकल विभाग की पांच गाड़ियों ने मौके पर पहुंच आग पर काबू पाया लेकिन तब तक गोदाम में रखा काफी सामान जलकर राख हो चुका था।

जैन राइस मिल के प्रोपराइटर प्रीतम जैन ने बताया कि गुरुवार सुबह करीब सवा सात बजे उसके पास मिल में काम करने वाले वर्कर का फोन आया कि इलेक्ट्रिक पैनल में शार्ट सर्किट के कारण मिल के गोदाम में आग लग गई है। मिल में आग लगने की सूचना मिलते ही उसने दमकल विभाग को फोन करके सूचना दी और मिल में पहुंचा तो देखा कि गोदाम में रखे सामान में भयंकर आग लगी हुई थी। गोदाम से करीब 30-35 फुट ऊंची लपटें उठ रही थी और मिल में काम करने वाले वर्कर आग बुझाने का प्रयास कर रहे थे। उन्होंने बताया कि उन्होंने मिल में आगजनी की घटना पर काबू पाने के लिए फायर सिलेंडर, आग बुझाने वाले गोले तथा दो टैंकर हर वक्त पानी से भरे खड़े रहते हैं और उन्हीं की मदद से मिल वर्कर आग बुझाने का प्रयास कर रहे थे और उसके बाद फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियों ने मौके पर पहुंच आग काबू पाया।

प्रीतम जैन ने बताया कि गोदाम के बाहर लगे इलेक्ट्रिक कंट्रोल पैनल में शार्ट सर्किट के चलते गोदाम में आग लग गई जिससे गोदाम में रखा लाखों रुपए का पैकिंग मैटीरियल, बारदाना, चावल, इलैक्ट्रिक पैनल व गोदाम में स्टोर किया गया धान जलकर राख हो गया। आगजनी से गोदाम की शैड तथा बिल्डिंग को भी काफी नुकसान पहुंचा है तथा शैड की चद्दरें पिंघल कर खराब हो गई। उन्होंने बताया कि आग लगने से उन्हें करीब 50 लाख रुपए का नुकसान हो गया।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर

Most Popular

To Top