Bihar

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश तीसरी शक्ति बनने को अग्रसर भारत : नीतीश मिश्रा

मधुबनी, 10 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । जिला में झंझारपुर संसदीय क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में पर्यटन व उद्योग मंत्री नीतीश मिश्रा ने गुरुवार को जन सम्पर्क अभियान किया।हरियाणा में भाजपा की अपार बहुमत से विजयी होने पर यूथ आईकोन नीतीश मिश्रा ने केन्द्रीय नेतृत्व व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति आभार अभिनन्दन प्रकट किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश अमृतकाल में विश्व की तीसरी शक्ति के रूप मे अग्रसर है।

बिहार सरकार में मंत्री नीतीश मिश्र ने शारदीय नवरात्र में आमजनों के लिए सुख समृद्धि शान्ति व आपसी सौहार्द वातावरण की अभिलाषा के साथ विकास को तत्पर बताया। दुर्गापूजा के अवसर पर विभिन्न पूजा पंडालों भ्रमण किया। दर्शन क्रम में आमजनों से सम्पर्क अभियान व अपने को महामाया जगदम्बाक शरणागत बताया।बिहार सरकार में पर्यटन मिश्र ने कहा कि केन्द्रीय सरकार सांस्कृतिक धरोहर व धार्मिक स्थलों के संरक्षण-संवर्धन को कृतसंकल्पित है। बिहार सरकार में केन्द्रीय नेतृत्व के दिशा-निर्देश व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में चहुंओर व्यापक दृष्टिकोण से आमजनों के हितसाधक विकास योजनाओं का सफल क्रियान्वयन हो रहा है। बिहार के सभी जिला के साथ मिथिलांचल परिक्षेत्र में औद्योगिक विकास को वृहत मैप तैयार हो रहा है। केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के साथ पिछले दिनों बिहार में वस्त्र उद्योग को बढावा देने पर विमर्श मंथन हुई। खादी कपड़ा के साथ सिल्क व कतिया मटका को बेहतर उत्पादन पर जोर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि उद्यमियों को कार्यशील पूंजी उपलब्ध कराकर घरलू लघु व कुटीर उद्योग को बढ़त हासिल करना है।मंत्री नीतीश मिश्रा ने कहा कि ग्रास रूट पर आमजनों के साथ आत्मिक संबंध बनने के कारण ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथ तीसरी बार देश का बागडोर आया है। केन्द्र में एनडीए सरकार गठन के महज तीन माह बाद हरियाणा में भाजपा का प्रचंड बहुमत के साथ विजयी पताका फहराना नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्रित्व काल की सबका साथ सबका विकास का प्रतिफल है।

—————

(Udaipur Kiran) / लम्बोदर झा

Most Popular

To Top