HEADLINES

इंदौर में नवंबर माह के अंतिम सप्ताह में होगी यूरेशियन ग्रुप प्लेनरी एण्ड वर्किंग ग्रुप्स की बैठक

अंतरराष्ट्रीय स्तर के पांच दिवसीय आयोजन के संबंध में हुई बैठक, केन्द्रीय वित्त मंत्रालय के संचालक स्मारक स्वैन भी वर्चुअली जुड़े

– विभिन्न देशों के लगभग डेढ़ सौ डेलीगेट्स होंगे शामिल

इंदौर, 10 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । इंदौर में नवंबर माह के अंतिम सप्ताह में अंतरराष्ट्रीय स्तर का महत्वपूर्ण पांच दिवसीय आयोजन होगा। यूरेशियन ग्रुप प्लेनरी एण्ड वर्किंग ग्रुप्स की बैठक का आयोजन आगामी 25 से 29 नवम्बर 2024 तक किया जाना प्रस्तावित है। इस बैठक में ‍विभिन्न देशों के लगभग डेढ़ सौ डेलीगेट्स शामिल होंगे। इनके साथ ही भारत सरकार के मंत्रीगण, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव एवं प्रदेश के मंत्रीगण भी शामिल होंगे। इस महत्वपूर्ण आयोजन की तैयारियां प्रारंभ हो गई हैं।

आयोजन से जुड़ी व्यवस्थाओं के संबंध में गुरुवार को यहां एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में भारत सरकार के वित्त मंत्रालय के संचालक स्मारक स्वैन वर्चुअली रूप से शामिल हुए। बैठक में कलेक्टर आशीष सिंह सहित नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा, स्मार्ट सिटी के सीईओ दिव्यांक सिंह, जिला पंचायत के सीईओ सिद्धार्थ जैन, नगर निगम के अपर आयुक्त अभिलाष मिश्रा और रोहित सिसोनिया, अपर कलेक्टर गौरव बेनल, ज्योति शर्मा तथा रोशन राय सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

बैठक में स्मारक स्वैन ने आयोजन के संबंध में जानकारी दी। कलेक्टर आशीष सिंह ने इंदौर में की जा रही तैयारियों के बारे में बताया। कलेक्टर ने कहा कि इस आयोजन के लिये पूर्ण गरिमा के साथ सभी व्यवस्थाएं निर्धारित समय में पूरी की जाएंगी। बैठक में कलेक्टर ने तैयारियों से संबंधित विभिन्न व्यवस्थाओं के लिए बिंदुवार समीक्षा की। उन्होंने आयोजन की व्यवस्थाओं के लिए अधिकारियों को दायित्व भी सौंपे। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी तैयारियां आयोजन की गरिमा के अनुरूप निर्धारित समय सीमा में पूरी की जाए। आयोजन में किसी भी तरह की कोर कसर नहीं रखी जाए। यह आयोजन इंदौर नहीं बल्कि पूरे मध्य प्रदेश के लिए गौरव का विषय है।

बैठक में बताया गया कि आयोजन के दौरान एयरपोर्ट पर अतिथियों का स्वागत परंपरागत रूप से किया जाएगा। उनके सम्मान में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। स्वागत कक्ष भी बनाया जाएगा। साथ ही अतिथियों के ठहरने के लिए होटल की व्यवस्थाओं के संबंध में भी चर्चा की गई। निर्देश दिए गए कि होटल में आकस्मिक चिकित्सा व्यवस्था भी रखी जाए। सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में भी चर्चा की गई। अतिथियों के परिवहन आदि के बारे में भी निर्देशित किया गया। बताया गया कि आयोजन से जुड़ी व्यवस्थाओं के लिए एक कंट्रोल रूम भी बनाया जाएगा।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top