Haryana

हिसार : गुणवत्ता से तय समय सीमा में किए जाए ​शमशान घाट में सभी कार्य : निगमायुक्त

इको फ्रेंडली शमशान घाट के मॉडल का अवलोकन करते निगमायुक्त डॉ. वैशाली शर्मा।

निगमायुक्त डॉ. वैशाली शर्मा ने किया अत्याधुनिक इको फ्रेंडली श्मशान घाट के कार्यों का निरीक्षण

हिसार, 10 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । निगमायुक्त डॉ. वैशाली शर्मा ने ऋषि नगर श्मशान भूमि पर बनने वाले अत्याधुनिक इको फ्रैंडली श्मशान घाट के कार्यों निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण करते हुए ठेकेदार व कंसल्टेंस एंजेसी को गुणवता से कार्य करने के लिए निर्देश दिए। डॉ. वैशाली शर्मा ने गुरुवार को निरीक्षण के दौरान कहा कि इस कार्य को तय समय सीमा में पूर्ण किया जाए। अधिकारियों ने बताया कि श्मशान घाट के पहले फेज में लगभग 60 प्रतिशत कार्य हो चुका हैं और बाकी कार्य प्रगति पर हैं। उन्होंने बताया कि फेज-1 के पूर्ण कार्य होने के पश्चात फेज-2 में जो कार्य होने हैं, उनकी तैयारी कर ली गई हैं और उनके टेंडर भी लगाए जाएंगे। निगमायुक्त डॉ. वैशाली शर्मा ने ठेकेदार व कंसल्टेंसी एंजेसी को कार्य में ओर तीव्रता करने के आदेश दिए और बताया कि यह श्मशान घाट अपने स्तर पर हरियाणा का पहला सबसे अत्याधुनिक इको फ्रेंडली श्मशान घाट बनेगा।

इस दौरान श्मशान भूमि समिति के सदस्यों ने बताया कि अत्याधुनिक इको फ्रेंडली श्मशान घाट का कार्य निरंतर चल रहा है जो कि नगर निगम के अधिकारियों द्वारा समय-समय पर निगरानी की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि कार्य गुणवत्ता से किया जा रहा हैं। इसके पश्चात निगमायुक्त डॉ. वैशाली शर्मा ने शहर के पार्कों का निरीक्षण किया। अर्बन एस्टेट-2 स्थित 3 पार्कों का निरीक्षण करने के पश्चात उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि पार्कों की सफाई, वृक्षों की ट्रमिंग व पार्कों में डस्टबिन रखवाएं जाएं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि पार्कों में जहां पर कम्पोस्ट पिट नहीं बनी हो उनको बनवाएं।

इस दौरान कार्यकारी अभियंता संदीप धुंधवाल, एई सुमित कुमार, जेई मंदीप कुमार, श्मशान भूमि प्रधान महाबीर सैनी, कोषाध्यक्ष वीरभान बंसल, सदस्य संजय कुमार, नागरमंल गुरी, राधेश्याम आर्य, सुरेन्द्र सैनी, संजय शर्मा, वेदप्रकाश जैन, बलराम मलिक सहित अन्य मौजूद रहें।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर

Most Popular

To Top