Haryana

हिसार : गुरु जम्भेश्वर विवि में मनाया गया आईईई दिवस 2024

कार्यक्रम में उपस्थित अतिथिगण एवं विद्यार्थी।

हिसार, 10 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रोनिक्स विभाग के सौजन्य से आईईई दिवस 2024 मनाया गया। आईईईई सीआरएफआईडी एंड एपीएस, दिल्ली सेक्शन की ओर से प्रायोजित इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से दो गतिविधियां थी, जिनमें एक प्रस्तुति प्रतियोगिता और एक अर्डुनो कार्यशाला शामिल रही।

यह गतिविधियां हमारे भविष्य के उद्यमियों के अभिनव और रचनात्मक दिमाग को उजागर करती है। डीन इंजीनियरिंग संकाय प्रो. संदीप आर्य ने गुरुवार को आयोजित इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों को आईईईई सोसाइटी के बारे में परिचित कराया तथा बताया कि कैसे यह दिन तकनीकी नवाचार और उत्कृष्टता के लिए आईईईई सदस्यों के योगदान का वैश्विक उत्सव है। यह हमें उस अविश्वसनीय प्रभाव की याद दिलाता है, जो इंजीनियरिंग हमारे जीवन पर डालती है।

विभागाध्यक्षा प्रो. सुमन दहिया ने अपने स्वागत सम्बोधन में बताया कि पावरपॉइंट प्रेजेंटेशन सुबह के सत्र में शुरू हुआ और इस प्रस्तुति में विद्यार्थियों ने अभिनव विचारों का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम के दूसरे सत्र में रोमांचक कार्यक्रम अर्डुनो कार्यशाला रहा, जिसमें प्रतिभागियों को अर्डुनो माइक्रोकंट्रोलर से परिचित कराया गया। प्रतिभागियों को अर्डुनो माइक्रोकंट्रोलर के उपयोग, प्रोग्रामिंग और संभावनाओं के बारे में सिखाया गया। इस कार्यशाला ने विद्यार्थियों को अर्डुनो, इसके विभिन्न अनुप्रयोगों और इसके आसपास की संभावनाओं को समझने के लिए व्यावहारिक अनुभव प्रदान किया। कार्यक्रम के दौरान प्रो. संजीव कुमार ढुल, प्रो. प्रीति प्रभाकर, प्रो. दीपक केडिया, डॉ. रमनीश, डॉ. अजय कुमार व डॉ. विनोद भी मौजूद थे।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर

Most Popular

To Top