Uttar Pradesh

121 लोगों की मौत मामले में बाबा साकार हरि का बयान दर्ज

पुलिसकर्मियों की निगरानी में आयोग जाते बाबा साकार हरि (फोटो)

लखनऊ, 10 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । हाथरस के सिकंदराराऊ क्षेत्र में गांव फुलरई मुगलगढ़ी में बीते दो जुलाई को आयोजित नारायण साकार हरि उर्फ सूरज पाल के सत्संग में हुईं भगदड़ से 121 लोगों की जान चले जाने के बाद न्यायिक जांच के आदेश हुए थे। इसी मामले में बाबा साकार हरि उर्फ सूरज पाल गुरुवार को लखनऊ पहुंचा और सचिवालय में न्यायिक आयोग के समक्ष प्रस्तुत होकर अपना बयान दर्ज कराया।

विधायक बाबू राम पासवान के वाहन पर सवार हो कर पहुंचे सूरज पाल के उतरते ही उन्हें पुलिसकर्मियों ने घेर लिया। कड़ी सुरक्षा के बीच सूरज पाल को न्यायिक आयोग के कक्ष में पहुंचाया गया। न्यायिक आयोग के सदस्यों ने बाबा साकार हरि से दो घंटे तक पूछताछ की।

आयोग के बाहर आने पर सूरज पाल ने मीडिया के प्रश्नों का अपने अंदाज में उत्तर दिया। इस दौरान पूरी घटना को बाबा साकार हरि हादसा बताता रहा। वहीं बाबा साकार की ओर से अधिवक्ता ए.पी. सिंह ने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि इस भगदड़ के पीछे राजेश यादव उर्फ फौजी ही है। बाबा साकार हरि ने अपना बयान दर्ज करा दिया है। आगे जो भी होगा, उसे देखा जायेगा। प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार और न्याय व्यवस्था पर उन्हें भरोसा है।

(Udaipur Kiran) / श.चन्द्र

Most Popular

To Top