Madhya Pradesh

मप्रः दो अलग-अलग सड़क हादसों में पांच लोगों की मौत, आठ घायल

रायसेन में सड़क हादसे के बाद बस की तस्वीर

– रायसेन में बस की टक्कर से बाइक सवार पिता-दो बेटों और दमोह में ट्रक की टक्कर से ऑटो सवार दो लोगों की मौत

भोपाल, 10 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । मध्यप्र देश में बुधवार की रात दो जिलों में हुए अलग-अलग सड़क हादसों में पांच लोगों की मौत हो गई। पहली घटना रायसेन जिले में हुई, जहां एक तेज रफ्तार बस ने बाइक सवार परिवार को टक्कर मार दी। इस हादसे में बाइक सवार तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि एक बच्ची घायल हो गई। मृतकों में पिता और उसके दो बेटे शामिल हैं। वहीं, दमोह जिले में एक बेकाबू ट्रक भजन मंडली से भरे ऑटो को टक्कर मार दी। इस हादसे में दो लोगों की जान चली गई, जबकि सात लोग घायल हो गए।

पहला हादसा रायसेन जिले के उदयपुरा थाना क्षेत्र में हुआ। यहां विजनहाई गांव के रहने वाले संतोष शर्मा (45) अपने दो बेटे ओम शर्मा (7), अंश शर्मा (5) और बेटी प्रियांशी शर्मा (9) के साथ बुधवार की रात बाजार से घर लौट रहे थे, तभी विदिशा से उदयपुरा की ओर जा रही शक्ति ट्रैवल्स की बस ने उदयपुरा-रायसेन राजमार्ग पर उनकी बाइक को टक्कर मार दी। हादसा इतना भीषण था कि बाइक सवार तीनों लोग उछल कर सड़क पर दूर-दूर जा गिरे। इस हादसे में संतोष शर्मा और उनके दोनों बेटों ओम व अंश की मौत हो गई। वहीं, नौ वर्षीय प्रियांशी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उदयपुरा थाना प्रभारी वीएस सेंगर ने बताया कि बस को जब्त कर लिया गया है। हादसे के बाद बस चालक और परिचालक मौके से फरार हो गए। दोनों की तलाश की जा रही है।

वहीं, दूसरा हादसा दमोह जिले के बटियागढ़ मार्ग पर चैनपुरा गांव के पास हुआ। यहां नौ लोग ऑटो से राय चौराहे पर देवी पंडाल में भजन कार्यक्रम की प्रस्तुति देने जा रहे थे। बुधवार देर रात रास्ते में चैनपुरा के पास दमोह की ओर से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने ऑटो को टक्कर मार दी। इस हादसे में ऑटो में सवार दो लोगों की मौत हो गई, जबकि सात लोग घायल हो गए। इनमें से गंभीर रूप से घायल दो लोगों को जबलपुर रेफर किया गया है और पांच लोगों का जिला अस्पताल में उपचार जारी है। घटना की सूचना पर कलेक्टर सुधीर कोचर और पुलिस अधीक्षक श्रुत कीर्ति सोमवंशी मौके पर पहुंच गए। दमोह एसडीएम आरएल बागरी ने बताया कि घायलों के बेहतर इलाज की व्यवस्था के निर्देश दिए गए हैं।

पुलिस अधीक्षक श्रुत कीर्ति सोमवंशी ने बताया कि इस हादसे में भजन गायक देवकी और पुष्पेंद्र तिवारी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं, वीरेंद्र सिंह लोधी, दिलीप सिंह, जब्बार खान, अच्छे लाल, जयसिंह उर्फ दुर्गेश सिंह, अविनाशी पाठक घायल हैं, जिनका जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। इसके अलावा दो गंभीर घायलों को जबलपुर रेफर किया गया है।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने गुरुवार को ट्वीट के माध्यम से कहा कि दमोह जिले अंतर्गत चैनपुरा में ऑटो और ट्रक की भीषण टक्कर में दो अनमोल जिंदगियों के निधन का समाचार अत्यंत पीड़ादायी है। ईश्वर से दिवगंत आत्माओं की शांति एवं परिजनों को यह गहन दु:ख सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिवारों के साथ हैं। मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि प्रदान की जाएगी। जिला प्रशासन को हादसे में घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। साथ ही घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक मदद भी करने के निर्देश दिए हैं। सभी के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top