Jammu & Kashmir

समाज कल्याण विभाग ने जीजीएचएसएस सौरा में करियर काउंसलिंग सत्र का आयोजन किया

जम्मू 09 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । समाज कल्याण विभाग संकल्प एचईडब्ल्यू मिशन शक्ति श्रीनगर ने जीजीएचएसएस सौरा में करियर काउंसलिंग सत्र का आयोजन किया।

यह सत्र श्रीनगर जिले के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में छात्राओं के लिए अक्टूबर महीने के लिए तैयार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की योजना और संचालन पुस्तिका के हिस्से के रूप में आयोजित किया गया था। इस संबंध में विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में उक्त सत्रों को आयोजित करने के लिए कश्मीर विश्वविद्यालय और जिला रोजगार और कैरियर परामर्श कार्यालय श्रीनगर द्वारा पेशेवर करियर परामर्शदाता और करियर परामर्श अधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है।

यह कार्यक्रम छात्रों को वर्तमान और भविष्य के करियर के फैसले लेने और उपलब्ध विभिन्न करियर अवसरों को बेहतर ढंग से समझने के लिए तैयार करने के लिए आयोजित किया गया है। करियर काउंसलिंग का महत्व उचित करियर के चयन में मदद करना और आत्मविश्वास और कौशल के विकास में सहायता करना है। करियर काउंसलिंग छात्रों को अपना उद्देश्य खोजने, पुरस्कृत अवसरों की खोज करने और अपने पेशेवर उद्देश्यों को पूरा करने में सक्षम बनाती है।

इस कैरियर परामर्श सत्र के माध्यम से विद्यार्थियों को उनके चुने हुए कैरियर पथ अन्य उपलब्ध कैरियर विकल्पों, उनके पक्ष.विपक्ष, नौकरी की संभावनाओं के बारे में जानकारी प्रदान करके निर्णय लेने में सहायता की गई तथा कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए संसाधनों का पता लगाने में भी मदद की गई।

(Udaipur Kiran) / मोनिका रानी

Most Popular

To Top