Haryana

हरियाणा: सरकारी कर्मियों को पदोन्नति के लिए पास करनी होगी लिखित परीक्षा

-विभाग के एक पद से दूसरे ग्रुप में पदोन्नति का फ्रेमवर्क तैयार

चंडीगढ़, 9 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । सरकारी कर्मचारियों को पदोन्नति के लिए लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। मुख्य सचिव कार्यालय के मानव संसाधन विभाग की ओर से पदोन्नति के लिए लिखित परीक्षा का फ्रेम वर्क तैयार कर लिया गया है। मुख्य सचिव की अध्यक्षता में 16 अक्टूबर को बैठक होगी, जिसमें फ्रेम वर्क को मंजूरी दी जाएगी।

सरकारी महकमों में ग्रुप-ए, बी और सी के पदों पर पदोन्नति के लिए लिखित परीक्षा की प्रक्रिया को पूरा करना होगा। मुख्य सचिव कार्यालय की ओर से विभागीय पदोन्नति और प्रशासनिक कार्यों के त्वरित निपटान को लेकर लिखित परीक्षा का मसौदा तैयार किया गया है। मसौदे को तैयार करने के बाद कर्मचारियों से बाकायदा लिखित रूप में टिप्पणियां मांगी गई हैं।

दरअसल, विभागीय श्रेणियों में पदोन्नति पाने के इच्छुक कर्मचारियों ने बिना किसी शर्त के पदोन्नति में लिखित परीक्षा के फ्रेम वर्क को लागू करने की स्वीकृति दी है। लिहाजा, 16 अक्टूबर को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया जाएगा, जिसमें विभागीय कर्मचारियों की मौजूदगी में तैयार किए गए फ्रेम वर्क के हरके एजेंडे पर चर्चा की जाएगी। उपस्थिति विभागीय कर्मचारियों के अनुमोदन के बाद पदोन्नति में लिखित परीक्षा के फ्रेम वर्क को लागू करने को हरी झंडी दी जाएगी।

————–

(Udaipur Kiran) शर्मा

Most Popular

To Top