Uttrakhand

दून मेडिकल कॉलेज : 15 फैकल्टी और 02 मेडिकल ऑफिसर की नियुक्ति को मिली मंजूरी

विद्यालयी शिक्षा मंत्री डॉ.धन सिंह रावत।

देहरादून, 09 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । राज्य सरकार ने दून मेडिकल कॉलेज में फैकल्टी की समस्या को दूर करते हुए विभिन्न संकायों में रिक्त पदों के सापेक्ष 15 फैकल्टी और 02 मेडिकल ऑफिसर की नियुक्ति को मंजूरी दी है, जिससे मेडिकल कॉलेज में शैक्षणिक गतिविधियां सुचारु होंगी। साथ ही बेस टीचिंग चिकित्सालयों में मरीजों को बेहतर उपचार भी मिल सकेगा।

राजकीय दून मेडिकल कॉलेज के लिए हेमवती नंदन बहुगुणा उत्तराखंड चिकित्सा शिक्षा विश्वविद्यालय के कुलपति की अध्यक्षता में आयोजित वॉक-इन-इंटरव्यू के माध्यम से डेढ़ दर्जन फैकल्टी का चयन किया गया है। इसमें 04 प्रोफेसर, 02 एसोसिएट प्रोफेसर, 09 असिस्टेंट प्रोफेसर, एक मेडिकल ऑफिसर और एक लेडी मेडिकल ऑफिसर है।

इन सभी चयनित संकाय सदस्यों एवं मेडिकल आफिसर को सरकार ने संविदा के माध्यम से नियुक्ति देने की मंजूरी प्रदान कर दी है। इसमें ब्लड बैंक में प्रोफेसर के रिक्त पद पर डॉ. नेहा बतरा, इमरजन्सी मेडिसिन में प्रोफेसर पद पर डा. राकेश रावत, कार्डियोलॉजी विभाग में प्रोफेसर पद पर डॉ. तनुज भाटिया, यूरोलॉजी विभाग में प्रोफेसर पद पर डा. मनोज बिश्वास, ऑप्थलमोलॉजी विभाग के तहत एसोसिएट प्रोफेसर पद पर डॉ.दुष्यंत उपाध्याय तथा ऑब्स एंड गायनी विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर पद पर डॉ. नीतू कोछड़ शामिल है।

इसी प्रकार एनाटॉमी विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर डॉ. चेतन शर्मा, कम्युनिटी मेडिसिन विभाग में डॉ. प्रियंका डोभाल, पैथोलॉजी विभाग में डॉ. दीपिका, साइकैट्री में डा. आशीष भण्डारी, पीडियाट्रिक्स में डॉ. पूजा अंथवाल, आर्थोपीडिक्स विभाग में डा. निशांत बसौया तथा डॉ. सन्नी दुआ,ऑब्स एंड गायनी विभाग में डॉ. हिमांशी रावत, डेंटिस्ट्री विभाग में डॉ. योगेश्वरी कृष्णन और बर्न यूनिट विभाग में मेडिकल ऑफिसर पद पर डॉ.देवाशीष रॉय व आरएचटीसी में लेडी मेडिकल ऑफिसर पद पर डॉ.कीर्ति बंसल शामिल हैं।

मेडिकल कॉलेज में फैकल्टी की नियुक्ति से शैक्षणिक गतिविधियां जहां सही होंगी वहीं मरीजों को भी इसका लाभ मिलेगा। इससे पहले सरकार ने माह अगस्त 2024 में भी दून मेडिकल कॉलेज में विभिन्न विषयों के 20 मेडिकल फैकल्टी की नियुक्ति को मंजूरी दी थी।

चिकित्सा स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने राजकीय मेडिकल कॉलेजों में शत-प्रतिशत फैकल्टी की नियुक्ति करना सरकार की प्राथमिकता में है, जिसके तहत मेडिकल कॉलेजों में लगातार फैकल्टियां नियुक्त की जा रही हैं। इसी क्रम में दून मेडिकल कॉलेज को लगभग डेढ़ दर्जन और फैकल्टी की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है,शीघ्र ही सभी मेडिकल कॉलेजों में फैकल्टी के पदों को पूरा भर दिया जाएगा।

(Udaipur Kiran) / राजेश कुमार

Most Popular

To Top