Madhya Pradesh

अनूपपुर: एम.बी. पॉवर प्लांट के प्रभावित कास्तकारों तथा जनहित की समस्याओं का समुचित निराकरण करें-कलेक्टर

एम.बी. पॉवर प्लांट प्रबंधन के साथ समीक्षा बैठक में कलेक्टर

अनूपपुर, 9 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । एम.बी. पावर प्लांट जैतहरी के स्थापना से प्रभावित कास्तकारों को प्रावधान अनुसार लंबित मामलों के साथ ही जनता से जुड़ी समस्याओं का समुचित निराकरण किया जाए। यह निर्देश बुधवार को कलेक्टर हर्षल पंचोली ने एम.बी. पावर लिमिटेड जैतहरी के प्रबंध तंत्र के साथ कास्तकारों व जनहित की समस्याओं की बिन्दुवार समीक्षा बैठक में दिए।

बैठक में एसडीएम जैतहरी अंजली द्विवेदी, जनपद पंचायत जैतहरी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी बी.एम. मिश्रा, नगर परिषद जैतहरी के मुख्य नगरपालिका अधिकारी भूपेन्द्र सिंह, श्रम निरीक्षक स्नेहा जायसवाल, एम.बी. पॉवर लिमिटेड जैतहरी के प्लांट प्रमुख आनन्द देशमुख, एचआर हेड आर.के. खटाना, गौरव पाठक, सचिन्द्र मिश्रा, विजय सोनी, सत्यम सलील, नायब तहसीलदार सोहन लाल कोल व सर्व संबंधित जन उपस्थित रहे। प्रबंधन ने कलेक्टर को भू-अर्जन, प्रभावितों को पुर्नवास के तहत प्रदाय की जाने वाली सुविधाओं के संबंध में जानकारी दी।

कलेक्टर ने एम.बी. पावर लिमिटेड से प्रभावित कास्तकारों की भू-अर्जन संबंधी समस्याओं के निराकरण के लिए ग्राम अमगवां, लहरपुर, गुवारी में शिविर आयोजित करने के निर्देश दिए। उन्होंने रोजगार से संबंधित प्रकरणों के आवेदकों की सूची तैयार करने तथा न्यायालयीन प्रकरणों, फ्लाई ऐश वाहनों के मूवमेंट से खराब हुई सड़कों के मरम्मत/पार्किंग,फ्लाई ऐश से भराव वाले स्थानों पर पौधरोपण करने तथा प्रधानमंत्री आवास योजना में स्वीकृत आवासों में फ्लाई ऐश के बेहतर उपयोग के लिए प्लान तैयार कर कार्यों को समय-सीमा में सुनिश्चित करने के लिए प्रबंधन के अधिकारियों को निर्देश दिए। कलेक्टर ने निर्देशित किया कि पब्लिक मूवमेंट एरिया में फ्लाई ऐश के हैवी वाहनों की पार्किंग न हो, यह सुनिश्चित किया जाए। शून्य दुर्घटना के लिए भी प्रबंधन के अधिकारियों को निर्देशित किया। बैठक में नगरीय निकाय जैतहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों के करों के भुगतान के संबंध में प्रबंधन के अधिकारियों को दिशानिर्देश दिए। कलेक्टर ने एम.बी. पावर प्लांट जैतहरी तथा बाल भारती पब्लिक स्कूल जैतहरी का निरीक्षण का निरिक्षण किया।

—————

(Udaipur Kiran) / राजेश शुक्ला

Most Popular

To Top