Bihar

कटिहार में मेगा क्रेडिट कैम्प: 28 लाभुकों को 162.27 लाख रुपये की ऋण स्वीकृति

मेगा क्रेडिट कैम्प में अधिकारी व लाभुक

कटिहार, 09 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । जिला उद्योग केंद्र कटिहार द्वारा आयोजित मेगा क्रेडिट कैम्प में बुधवार को 28 लाभुकों को पीएमईजीपी, पीएमएफएमई और पीएम विश्वकर्मा योजना के तहत 162.27 लाख रुपये की ऋण स्वीकृति प्रदान की गई। यह कार्यक्रम समाहरणालय सभागार में आयोजित किया गया था, जिसमें पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, अपर समाहर्ता, उप सचिव, जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक, जिला अग्रणी बैंक के प्रबंधक, परियोजना प्रबंधक, बैंकर्स और लाभुक उपस्थित थे।

पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने लाभुकों को संबोधित करते हुए कहा कि यह कार्यक्रम जिले में उद्योगों की स्थापना और रोजगार के अवसरों को बढ़ावा देने में मदद करेगा। उन्होंने जिला उद्योग केंद्र के कार्यों की सराहना की।

जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक सोनाली शीतल ने बताया कि जिला प्रशासन उद्योग लगाने के लिए तत्पर है और अधिक से अधिक लाभुकों को लाभ देने के लिए जिले में सभी आवश्यक पहल की जा रही है। उन्होंने कहा कि कटिहार जिले के लोग अपना उद्योग लगाने के लिए जिला उद्योग केंद्र से संपर्क कर सकते हैं और आवश्यक मार्गदर्शन के साथ उन्हें उद्योग लगाने में सहायता प्रदान की जाएगी।

इस मेगा क्रेडिट कैम्प में संबंधित पदाधिकारी को वर्क शॉप का आयोजन कराने का निर्देश दिया गया ताकि उद्यमियों की समस्याओं का समाधान हो सके और लाभुकों को उद्योग लगाने में हर तरह की मदद मिल सके। साथ ही जिले में अवस्थित उद्योगों की समय-समय पर निरीक्षण कर उनकी स्थिति का जायजा लेने का निर्देश दिया गया।

इस कार्यक्रम से जिले में उद्योगों की स्थापना और रोजगार के अवसरों में वृद्धि होगी। जिला उद्योग केंद्र के इस प्रयास से जिले के लोगों को अपना उद्योग लगाने में मदद मिलेगी और जिले की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

—————

(Udaipur Kiran) / विनोद सिंह

Most Popular

To Top