HimachalPradesh

पेयजल की शुद्धता और गुणवत्ता पर सरकार का विशेष फोकस : किशोरी लाल

बैजनाथ में रियल टाइम ड्रिंकिंग सिस्टम का लोकार्पण करते हुए मुख्य संसदीय सचिव।

धर्मशाला, 9 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । मुख्य संसदीय सचिव कृषि पशुपालन, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज किशोरी लाल ने बुधवार को अपने जन्मदिन के उपलक्ष्य में चौबीन चौक बैजनाथ में रीयल टाइम ड्रिंकिंग वाटर मॉनिटरिंग सिस्टम आम लोगों को समर्पित किया।

उन्होंने कहा कि पेयजल की आपूर्ति की शुद्धता एवं गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए उपभोक्ताओं को शुद्ध पेयजल आपूर्ति प्रणाली पर 15 लाख व्यय किये गये हैं। किशोरी लाल ने कहा कि प्रदेश के लोगों को प्रचुर मात्रा में शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि पेयजल की शुद्धता और गुणवत्ता को बनाए रखने के लिए प्रदेश में रियल टाइम ड्रिंकिंग वॉटर मॉनिटरिंग सिस्टम लगाये जा रहे हैं। जिससे उपभोक्ताओं को भरपूर पेयजल आपूर्ति के साथ साथ पेयजल की शुद्धता पर भी फोकस किया जा सके।

उन्होंने कहा कि जलजनित संक्रमण से कई प्रकार के रोगों के फैलने की आशंका बनी रहती थी। ऐसी समस्यों पर अंकुश लगाने के लिए जलशक्ति विभाग द्वारा प्रदेश में रीयल टाइम ड्रिंकिंग वाटर मॉनीटरिंग सिस्टम स्थापित किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा इससे पहले बैजनाथ के मुख्य पर्यटक स्थल बीड़ में भी ऐसा सिस्टम लगया गया।

मुख्य संसदीय सचिव के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर

मुख्य संसदीय सचिव किशोरी लाल ने आज अपने समर्थकों और परिजनों के साथ सादगी से अपना जन्मदिन मनाया। जन्मदिन के अवसर पर प्रातः से उन्हें शुभकामनाएं देने वालों का तांता लगा रहा।

इस अवसर पर सीपीएस के समर्थकों ने रक्तदान शिविर लगाकर रक्तदान किया। किशोरी लाल ने शिव मन्दिर के द्वार के कार्य का भूमि पूजन किया और शिव मन्दिर परिसर में पौधारोपण भी किया। उन्होंने बैजनाथ के सभी लोगों का जन्मदिन पर बधाई देने के लिये आभार प्रकट किया आश्वस्त किया कि बैजनाथ के लोगों की सेवा के लिये वे हमेशा समर्पित रहेंगे।

(Udaipur Kiran) / सतिंदर धलारिया

Most Popular

To Top