Haryana

हरियाणा में तीन निर्दलीय विधायकों ने भाजपा को दिया समर्थन

भाजपा को समर्थन देने के लिए दिल्ली पहुंचे निर्दलीय विधायक राजेश जून और देवेंद्र कादियान पार्टी नेताओं के साथ।

– बहादुरगढ़ के विधायक राजेश जून और गन्नौर के देवेंद्र कादियान आए भाजपा के साथ

झज्जर, 9 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । हरियाणा विधानसभा चुनाव में बहुमत में आई भारतीय जनता पार्टी को तीन निर्दलीय विधायकों ने समर्थन दे दिया है। इसके साथ ही भाजपा समर्थित विधायकाें की संख्या बढ़कर 51 हाे गई है। इन विधायकों में बहादुरगढ़ से चुनाव जीते राजेश जून,गन्नौर से जीते देवेंद्र कादियान तथा हिसार से विजयी हुई सावित्री जिंदल शामिल हैं। राजेश जून ने कांग्रेस से टिकट न मिलने पर और देवेंद्र कादियान तथा सावित्री जिंदल ने भारतीय जनता पार्टी से टिकट न मिलने पर बागी होकर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था। बुधवार को राजेश जून व देवेंद्र कादियान दिल्ली पहुंचे और पार्टी के हरियाणा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, सहप्रभारी बिप्लब देब और प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बडोली से मुलाकात करके समर्थन व्यक्त किया।

राजेश जून और देवेंद्र कादियान के आने के बाद अब हरियाणा में भाजपा के पास सरकार के लिए विधायकों की संख्या 50 हो जाएगी। भाजपा ने 48 सीटों पर चुनाव जीता है। भाजपा को समर्थन देने के बाद राजेश जून ने कहा कि उन्होंने बहादुरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लोगों की भलाई के लिए चुनाव लड़ा और लोगों की भलाई तभी की जा सकती है जब सरकार के साथ रहें। उनके समर्थक भी यही चाहते हैं कि वह सरकार के साथ रहें। इसलिए उन्होंने सरकार बनाने और चलाने के लिए भाजपा के साथ रहने का फैसला लिया है।

राजेश जून ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़कर अपने प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार भाजपा के दिनेश कौशिक को 41999 वोटों के अंतर से हराया। तीन बार के विधायक रहे कांग्रेस उम्मीदवार राजेंद्र जून इस चुनाव में तीसरे स्थान पर खिसक गए।

उधर, गन्नौर से विधायक बने देवेंद्र कादियान ने टिकट न मिलने पर भाजपा से बगावत की थी। वह चुनाव जीतते ही भाजपा को समर्थन देने का मन बना चुके हैं। इसे लेकर उन्होंने बुधवार को गन्नौर में अपने समर्थकों के साथ चर्चा भी की। इसके बाद उन्होंने कहा कि अधिकतर समर्थकों ने सरकार के साथ जाने की बात कही। जिस पर वह दिल्ली में पार्टी के केंद्रीय नेताओं और प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बडोली से मिले और भाजपा को समर्थन दे दिया।इस बीच हिसार में भाजपा से बागी होकर चुनाव लडऩे वाली सावित्री जिंदल ने भी जीतने के बाद भारतीय जनता पार्टी को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। सावित्री जिंदल के बेटे नवीन जिंदल कुरुक्षेत्र से भाजपा के सांसद हैं। सावित्री जिंदल ने कांग्रेस प्रत्याशी रामनिवास राड़ा को 18 हजार 941 वोटों के अंतर से हराया है।

—————

(Udaipur Kiran) / शील भारद्वाज

Most Popular

To Top