Haryana

नारनौलः हकेवि के दो छात्रों का पूर्व गणतंत्र परेड शिविर के लिए हुए चयन

महेंद्रगढ़ स्थित हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय

-26 जनवरी, 2025 को गणतंत्र दिवस परेड में लेंगे हिस्सा

नारनाैल, 9 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (हकेवि) महेंद्रगढ़ की के दो छात्रों का चयन पूर्व गणतंत्र परेड शिविर 2024 के लिए हुआ है। विश्वविद्यालय में एम.ए. अंग्रेजी एवं विदेशी भाषा की छात्रा सुरभि यादव व बी.टेक. कम्प्यूटर विज्ञान के छात्र प्रियांशु का चयन आगामी 14 से 23 अक्टूबर तक जयपुर में आयोजित होने वाले पूर्व गणतंत्र परेड शिविर के लिए हुआ है। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने बुधवार को दोनों स्वयंसेवकों को बधाई देते हुए कहा कि इस प्रकार की गतिविधियां विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास में मददगार होती हैं। विद्यार्थियों का चयन होना विश्वविद्यालय के लिए गर्व की बात है।

विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के समन्वयक डा. प्रदीप कुमार ने बताया कि विश्वविद्यालय के एनएसएस स्वयंसेवक सुरभि यादव एवं प्रियांशु 14 से 23 अक्टूबर, 2024 तक जयपुर में आयोजित होने वाले पूर्व गणतंत्र दिवस परेड शिविर में हिस्सा लेंगे। दोनों स्वयंसेवकों का चयन 06 अक्टूबर को गुरुग्राम विश्वविद्यालय, गुरुग्राम में आयोजित राज्य स्तरीय ट्रायल के बाद हुआ है। इस 10 दिवसीय कैंप के दौरान उत्तर क्षेत्र के जम्मू.कश्मीर, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान से चयनित लगभग 200 स्वयंसेवक भाग लेंगे।

शिविर में परेड की तैयारी के साथ-साथ विभिन्न शारीरिक गतिविधियों और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस कैंप में चयनित होने वाले स्वयंसेवकों को 26 जनवरी 2025 को कर्त्तव्य पथ पर आयोजित होने वाली गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा। इस मौके पर विश्वविद्यालय की समकुलपति प्रो. सुषमा यादव, डा. मुकेश उपाध्याय, डा. नीलम एवं डा. युधवीर आदि मौजूद रहे।

—————

(Udaipur Kiran) / श्याम सुंदर शुक्ला

Most Popular

To Top