Uttrakhand

डीजीपी बोले-लंबित विवेचनाओं का शीघ्र करें निस्तारण, अपराधियों को दिलाएं कड़ी सजा

सीबीसीआईडी और आर्थिक अपराध शाखा में लंबित अभियोगों की समीक्षा करते पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) उत्तराखंड अभिनव कुमार।

– सीबीसीआईडी और आर्थिक अपराध शाखा के लंबित अभियोगों की समीक्षा

देहरादून, 09 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) उत्तराखंड अभिनव कुमार ने बुधवार को पुलिस मुख्यालय पर बैठक कर सीबीसीआईडी और आर्थिक अपराध शाखा (इकोनोमी आफेंस विंग-ईओडब्ल्यू) में लंबित चल रहे अभियोगों में की गई कार्यवाही की अभियोगवार समीक्षा की। साथ ही आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

सीबीसीआईडी के सेक्टर देहरादून एवं हल्द्वानी के क्षेत्राधिकारियों ने सेक्टरवार लंबित विवेचनाओं के संबंध में पुलिस महानिदेशक को अवगत कराया। साथ ही अपने-अपने सेक्टरों में विवेचकों द्वारा अब तक की गई कार्यवाही का विस्तृत ब्यौरा पेश किया।

पुलिस महानिदेशक ने लंबित विवेचनाओं का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए। साथ ही वांछित अभियुक्तों पर इनाम घोषित कराने, न्यायालय में चल रहे अभियोगों में प्रभावी पैरवी कर अभियुक्तों को अधिकतम सजा दिलाने के निर्देश दिए। गुणवत्तापरक विवेचना सुनिश्चित किए जाने के लिए हर संभव प्रयास करने और प्रभावी पर्यवेक्षण करने के भी निर्देश दिए।

इस दौरान अपर पुलिस महानिदेशक सीबीसीआईडी वी. मुरुगेशन, पुलिस महानिरीक्षक सीबीसीआईडी नारायण सिंह नपलच्याल, पुलिस अधीक्षक सीबीसीआईडी यशवंत चौहान आदि उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran) / कमलेश्वर शरण

Most Popular

To Top