Delhi

सोनम वांगचुक का अनशन चौथे दिन भी जारी

अनशन में बैठे सोनम वांगचुक

नई दिल्ली, 9 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । लद्दाख को संविधान की छठी अनुसूची में शामिल किए जाने की मांग को लेकर पर्यावरण कार्यकर्ता सोनम वांगचुक और उनके साथियों के अनशन का बुधवार को चौधा दिन था। जंतर मंतर पर अनशन की अनुमति नहीं मिलने के बाद वे अपने साथियों के साथ दिल्ली के लद्दाख भवन में अनशन पर बैठे हैं।

वांगचुक ने एक्स पर वीडियो शेयर कर कहा कि केवल पानी के सहारे वे यहां अनशन पर बैठे हैं। उन्होंने कहा, वे भाजपा को चुनाव के दौरान किया उसका वादा याद दिलाने आए हैं। हम तब तक यहां बैठेंगे, जब तक हमें जवाब नहीं मिल जाता कि हम अपने नेताओं से कब मिल पाएंगे। हमने 30-32 दिन तक पैदल यात्रा की है। हम कम से कम एक मुलाकात के तो हकदार हैं। मंगलवार रात करीब 10:30 बजे एक सज्जन आए और संदेश देने लगे उन्होंने हमें सुना। साथ ही कहा कि वह किसी सीसीटीवी कैमरे की फुटेज मेंं नहीं आना चाहते। उनके साथी हमारे लिए सहानुभूति रखते हैं।

उल्लेखनीय है कि अनशन के दूसरे दिन कई संगठनों ने सोनम से मुलाकात कर उनका समर्थन किया था। आंदोलन को समर्थन देने के लिए स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया की दिल्ली प्रदेश इकाई का एक प्रतिनिधिमंडल लद्दाख भवन में सोनम वांगचुक से मिला था। आईशी घोष ने वांगचुक और उनके समर्थकों के प्रति एकजुटता व्यक्त करते हुए कहा, हम आपके अनशन और आपकी मांगों के समर्थन में आपके साथ खड़े हैं। आपकी आवाज को सामाजिक मंच पर लाना हमारे लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है।

————-

(Udaipur Kiran) / कुमार अश्वनी

Most Popular

To Top