Bihar

कटिहार रेलमंडल में आरपीएफ ने त्योहार के मद्देनजर चलाया जागरूकता अभियान

डीआरएम व आरपीएफ कमांडेंट के साथ सुरक्षा बल

कटिहार, 08 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । कटिहार रेलमंडल में आरपीएफ कमांडेंट कमल सिंह के निर्देश पर मंगलवार को दुर्गा पूजा और छठ पर्व के मद्देनजर रेलवे सुरक्षा बल ने जागरूकता अभियान चलाया। इस दौरान यात्रियों को पॉकेटमार, मोबाइल चोर और नशाखुरानी गिरोह से सावधान रहने की सलाह दी गई।

आरपीएफ द्वारा माइक से उद्घोषणा और वीडियोकन्फ्रेस के जरिए यात्रियों को जागरूक किया गया। साथ ही, अनजान व्यक्तियों से स्टेशन और ट्रेन में मेलजोल नहीं बढ़ाने की नसीहत दी गई। आरपीएफ ने प्लेटफॉर्म नंबर एक से जागरूकता अभियान शुरू किया और सर्कुलेटिंग एरिया, वेटिंग हॉल, पीआरएस व यूटीएस काउंटर पर जागरूकता अभियान चलाया गया।

इस अभियान में 117 लोगों को अलग-अलग रेलवे एक्ट के तहत पकड़ा गया और उन्हें आर्थिक दंड की सजा दी गई। आरपीएफ कमांडेंट कमल सिंह ने लोगों से यात्रा की उचित टिकट लेकर सुरक्षित यात्रा करने और रेल परिसर में साफ-सफाई व्यवस्था बहाल रखने की अपील की।

उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा के साथ यात्रियों की सुरक्षित यात्रा ही उनकी पहली प्राथमिकता है। आरपीएफ के अधिकारी और जवान हमेशा 24×7 अलर्ट मोड में अपने ड्यूटी पर अग्रसर रहते हैं।

इस अवसर पर कटिहार रेल मंडल के वरीय अधिकारी के साथ आरपीएफ कमांडेंट भी मौजूद थे। आरपीएफ ईस्ट पोस्ट इंस्पेक्टर राकेश कुमार के नेतृत्व में सीआईबी व सीपीडीएस टीम के साथ कई आरपीएफ के अधिकारी और जवान मौजूद थे।

—————

(Udaipur Kiran) / विनोद सिंह

Most Popular

To Top