West Bengal

आरजी कर मामले में गिरफ्तार आरोपित के खिलाफ 11 सबूत, सीबीआई ने दाखिल की चार्जशीट

कोलकाता, 08 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । आरजी कर कांड में गिरफ्तार आरोपित के खिलाफ कुल 11 सबूत मिले हैं। सीबीआई ने मंगलवार को सियालदह अदालत में चार्जशीट दाखिल की। चार्जशीट में सीबीआई ने बताया कि आरोपित सिविक वॉलंटियर ही महिला डॉक्टर के बलात्कार और हत्या में शामिल था।

सीबीआई ने चार्जशीट में दर्ज 11 सबूतों का हवाला देते हुए कहा है कि नौ अगस्त की सुबह आरोपित आरजी कर मेडिकल कॉलेज के आपातकालीन विभाग की चौथी मंजिल पर गया था, जहां घटना घटी। उसकी मौजूदगी के प्रमाण के तौर पर सीसीटीवी फुटेज, मोबाइल फोन की लोकेशन और डीएनए साक्ष्य शामिल हैं।

चार्जशीट में कहा गया है कि आरोपित की पैंट और जूते पर मृतका का खून पाया गया। इसके अलावा, घटनास्थल से मिले बाल आरोपित के बालों से मेल खाते हैं।

सीबीआई ने यह भी खुलासा किया कि आरोपित के ब्लूटूथ ईयरफोन का संबंध घटनास्थल से मिला और आरोपित के मेडिकल परीक्षण के दौरान उसके शरीर पर पाए गए घाव उस समय के घटनाक्रम से मेल खाते हैं। इसके साथ ही, पीड़िता द्वारा किए गए प्रतिरोध के चलते आरोपी के शरीर पर ये घाव पाए गए।

सीबीआई ने घटनास्थल से मिले वीर्य और लार के साक्ष्य भी आरोपी से मेल खाते बताए हैं। इस मामले में सीबीआई ने बताया कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज के तत्कालीन प्रिंसिपल संदीप घोष और टाला थाना के ओसी अभिजीत मंडल के खिलाफ साक्ष्य मिटाने के आरोप में जांच चल रही है। सीबीआई ने कहा कि इस मामले में बड़ी साजिश की आशंका को देखते हुए और जांच जारी रहेगी, इसके बाद अतिरिक्त चार्जशीट पेश की जाएगी।

(Udaipur Kiran) / ओम पराशर

Most Popular

To Top