RAJASTHAN

भंडारे में प्रसाद बांटने आए युवक ने टॉयलेट में चाकू से खुद का गला काटा

माैके पर जांच करती पुलिस।

भरतपुर, 8 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । बयाना सदर थाना क्षेत्र के कैला देवी झील का बाड़ा चौकी क्षेत्र में भंडारे में प्रसाद बांटने आए एक युवक ने चाकू से खुद का गला काट लिया। युवक लहूलुहान हालत में टॉयलेट में पड़ा मिला। जिसे साथी ने देखा तो पुलिस और स्थानीय लोगों को सूचना दी। घायल को इलाज के लिए बयाना के सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से उसे भरतपुर रेफर कर दिया। युवक बयाना में चल रहे शारदीय नवरात्र लक्खी मेले एक कंपनी की ओर से बांटे जा रहे प्रसाद वितरण के लिए अहमदाबाद से आया था।

बयाना सदर थाना एसएचओ बलराम यादव ने बताया कि दोपहर करीब 12:30 पर सूचना मिली कि कल्याण (महाराष्ट्र) निवासी युवक प्रमोद कुमार (34) पुत्र बनारस महतो ने टॉयलेट में जाकर सब्जी काटने वाले चाकू से अपना गला काट लिया। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे। जहां पता चला कि प्रमोद के साथी ने उसे लहूलुहान हालत में पड़े देखा था। इसके बाद उसे बयाना सीएचसी में भर्ती कराया। जहां से भरतपुर रेफर कर दिया। पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में युवक का कहना है कि उसे पैसों के लिए तंग किया जा रहा था। लेकिन, वह यह नहीं बता पाया कि उसे पैसों के लिए तंग करने वाले कौन हैं। गला कटने के कारण युवक ज्यादा बोल नहीं पा रहा है। डॉक्टरों ने भी उसे बोलने से मना किया है। इसलिए फिलहाल पूछताछ नहीं की जा रही है। धर्मशाला के कमरे से प्रमोद का एक बैग भी जब्त किया है। जिसमें एक डायरी मिली है और उसमें पैसों के लेन-देन का हिसाब लिखा है। युवक का मोबाइल जब्त कर लिया है। कॉल डिटेल निकालकर जांच की जाएगी। प्रमोद ने ही खुद को चाकू मारने की बात स्वीकार की है।

कैला देवी झील का बाड़ा मंदिर के पुजारी संतोष कुमार शर्मा ने बताया कि अहमदाबाद (गुजरात) के व्यापारी मुकेश भाई हर साल नवरात्र में मंदिर में भंडारे का आयोजन करते हैं। इस दौरान उनकी कंपनी विशाल डेकोर के कई कर्मचारी भी सेवा देते है। 29 सितंबर को गुजरात से कर्मचारी प्रमोद कुमार (34) और मुनीम इंदु भाई मंदिर आए थे। मंदिर के पास ही बनी एक धर्मशाला के कमरे में इनके रहने की व्यवस्था थी। मंगलवार को प्रमोद सुबह से भंडारा के दौरान प्रसादी वितरण कर रहा था। सुबह 10 बजे तक उसने हलवा-पूरी-चने का प्रसाद बांटा। काम के बीच में वह बार बार टॉयलेट जाने की कहकर निकल रहा था। बीच बीच में वह फोन पर पत्नी से भी बात कर रहा था। इस दौरान उसने कमरे में रखा चाकू उठाया और टॉयलेट में चला गया।

कमरे में मौजूद इंदु भाई जब टॉयलेट की तरफ गए तो प्रमोद कुमार खून से लथपथ पड़ा था। फर्श पर खून बह रहा था। इंदू भाई ने शोर मचाया। इसके बाद प्रमोद को एम्बुलेंस से भरतपुर के निजी हॉस्पिटल ले जाया गया। उसकी हालत गंभीर है। इलाज जारी है।

मंदिर के पुजारी संतोष कुमार शर्मा ने बताया कि युवक की पत्नी से फोन पर जाने क्या बात हुई। इसके बाद टॉयलेट में जाकर उसने गला काट लिया। वहीं मामले को लेकर पुलिस ने कहा कि घायल प्रमोद की पत्नी से फोन पर बात की है। उसने बताया कि उसका पति के साथ कोई विवाद नहीं हुआ है। मामले में डायरी को लेकर जांच की जा रही है। सूचना पर मेला मजिस्ट्रेट एसडीएम दीपक मित्तल और तहसीलदार विनोद कुमार मीणा भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली।

—————

(Udaipur Kiran) / रोहित

Most Popular

To Top