HimachalPradesh

रेलवे के एआईजी पहुंचे हिमाचल, वंदे भारत ट्रेन पर पथराव को लेकर हुई चर्चा

ऊना, 08 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । जिला में बीते दिनों लगातार दो दिन बसाल व अंब में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव कर वंदे भारत ट्रेन को नुकसान पहुंचाया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए मंगलवार को पुलिस विभाग के टूरिज्म ट्रैफिक और रेलवे विंग के एआईजी विनोद कुमार पूरी टीम सहित उक्त मामले की जांच के लिए रेलवे स्टेशन ऊना पहुंचे। जहां उन्होंने पुलिस विभाग, आरपीएफ, जीआरपी अधिकारियों, कर्मचारियों से वंदे भारत ट्रेन पर हुए पथराव की घटनाओं की जानकारी हासिल की। वहीं इसी को लेकर दो घंटे अधिकारियों के साथ बैठक भी की।

एआईजी विनोद कुमार ने कहा कि पुलिस वंदे भारत ट्रेन पर हुए पथराव मामले की जांच में जुटी हुई है। जिला के रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों की सुरक्षा को और पुख्ता बनाया जाएगा। उन्होंनेे कहा कि आए दिन सुनने को मिल रहा है कि वंदे भारत ट्रेनों को पत्थरबाजी कर नुकसान पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं की रोकथाम के लिए क्या कदम उठाए जा सकते है, इस पर विस्तार से चर्चा की गई है।

उन्होंने कहा कि पुलिस और रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के साथ चर्चा की गई है। उन्होंने कहा कि ट्रेनों की सुरक्षा के मददेनजर पेट्रोलिंग बढ़ाई जाएगी। उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशनों व ट्रेनों की सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए गैजेट लगाने संबंधी सुझाव ऑथोरिटी तक पहुंचाए जाएंगे। बताते चले कि नवंबर 2022 में भी अजनोली के समीप कुछ प्रवासी बच्चों ने ट्रेन पर पत्थरबाजी की थी। इसके बाद अब बीते शनिवार को बसाल में किसी शरारती तत्व की तरफ से पत्थरबाजी कर चार कोच के शीशे क्षतिग्रस्त कर दिए थे। इसके अगले दिन रविवार को अंब से टकारला के बीच पुन: वंदे भारत ट्रेन पर पथराव हुआ। जिसके चलते ट्रेन के दो कोच के शीशे टूट गए। लगातार हो रही पत्थरबाजी की घटनाओं से रेल सेवा को नुकसान पहुंच रहा है।

उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं मात्र शरारती तत्वों का काम है या इसके पीछे कोई साजिश है। इसका पता आरोपियों के पकड़े जाने पर लग पाएगा।

—————

(Udaipur Kiran) / विकास कौंडल

Most Popular

To Top