Madhya Pradesh

युवाओं को रोजगार का सुनहरा अवसर प्राप्त करने का उचित माध्यम है रोजगार मेले: मंत्री सिलावट

रोजगार मेले में मंत्री सिलावट

– शासकीय महाविद्यालय सांवेर में आयोजित हुआ रोजगार मेला, 106 युवाओं को मिला रोजगार

इंदौर, 8 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । देश और प्रदेश के विकास में युवाओं की भागीदारी महत्वपूर्ण है। अधिक से अधिक युवा आत्मनिर्भर हो, इसके लिए केन्द्र और प्रदेश सरकार लगातार कार्य कर रही है। रोजगार मेले के माध्यम से अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार के अवसर मिले, इसके लिए विशेष प्रयास किये जा रहे है। इन्हीं प्रयासों की श्रृंखला में प्रदेश के प्रत्येक जिले में रोजगार मेलों का आयोजन किया जा रहा है।

यह बात मंगलवार को प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने शासकीय महाविद्यालय सांवेर में आयोजित रोजगार मेले के अवसर पर कही। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वे रोजगार मेले के माध्यम से रोजगार के सुनहरे अवसर का लाभ लें। उन्होंने विभिन्न औद्योगिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि समय-समय पर आयोजित होने वाले रोजगार मेलों में सहभागिता करते हुए अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करें।

कार्यक्रम में नगर परिषद अध्यक्ष संदीप चंगेडिया, जिला पंचायत सदस्य भगवान परमार, मानसिंह चौहान, सुमेरसिंह सोलंकी, एसडीएम, सीईओ जनपद सहित अन्य अधिकारीगण, गणमान्यजन, ‍विभिन्न विभागों के अधिकारी गण, कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में युवा उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, आरसेटी एवं विभिन्न औद्योगिक इकाइयों द्वारा इस रोजगार मेले का आयोजन किया गया था। इस अवसर पर जनपद पंचायत सीईओ श्रीमती कुसुम मंडलोई ने रोजगार मेले के आयोजन की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए बताया कि रोजगार मेले में विभिन्न क्षेत्रों की सात कंपनियों के प्रतिनिधियों ने सहभागिता की। 166 युवाओं ने पंजीयन कराया जिसमें से 106 युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान किये गए।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top