Haryana

पलवल से गौरव गौतम, होडल से हरिंद्र सिंह और हथीन से मोहम्मद इसराईल विजयी

जिला निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त ड़ॉ हरिष्ठ कुमार

पलवल, 8 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । जिला की तीनों विधानसभा क्षेत्र नामत: पलवल, होडल व हथीन के विधानसभा आम चुनाव के मतों की गणना मंगलवार को निर्विघ्न व शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई। पलवल व हथीन विधानसभा क्षेत्र के मतदान की गणना के लिए डा. भीमराव अंबेडकर राजकीय महाविद्यालय पलवल तथा होडल विधानसभा क्षेत्र के मतदान की गणना के लिए राजकीय महाविद्यालय होडल में काउंटिंग सेंटर बनाए गए।

डा. भीमराव अंबेडकर राजकीय महाविद्यालय पलवल में विधानसभा पलवल के सामान्य ऑब्जर्वर शिवराज सिंह वर्मा तथा हथीन विधानसभा क्षेत्र के सामान्य ऑब्जर्वर एम.एल. चौहान और होडल के राजकीय महाविद्यालय में विधानसभा क्षेत्र होडल की सामान्य ऑब्जर्वर इंद्रा नवीन सिंह की देखरेख में मतगणना का कार्य शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष तरीके से सम्पन्न हुआ। जिला प्रशासन की ओर से मतगणना प्रक्रिया की प्रभावी रूप से मॉनिटरिंग की गई। जिला निर्वाचन अधिकारी डा. हरीश कुमार वशिष्ठ व एसपी स्वयं मतगणना से संबंधित हर गतिविधि पर पैनी नजरें रखे हुए थे तथा पल-पल की अपडेट ले रहे थे। जिला प्रशासन की ओर से मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता व व्यापक प्रबंध किए गए थे। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डा. हरीश कुमार वशिष्ठï ने निर्विघ्न एवं शांतिपूर्ण मतगणना संपन्न होने पर सभी का आभार जताया।

जिला निर्वाचन अधिकारी डा. हरीश कुमार वशिष्ठ ने बताया कि पलवल विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार गौरव गौतम ने 109118 मत पाकर जीत हासिल की। वहीं कांग्रेस पार्टी उम्मीदवार करण सिंह दलाल को 75513 तथा आजाद समाज पार्टी के उम्मीदवार हरित कुमार को 2578 मत मिले।

इसी प्रकार होडल विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार हरिंद्र सिंह ने 68865 वोट प्राप्त कर जीत हासिल की। वहीं कांग्रेस पार्टी उम्मीदवार उदयभान को 66270 और निर्दलीय उम्मीदवार नवीन रोहिला को 2077 मत मिले।

इसी क्रम में हथीन विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार मोहम्मद इसराईल ने 79907 वोट प्राप्त कर जीत दर्ज की। वहीं भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार मनोज रावत को 47511 और इंडियन नेशनल लोकदल के उम्मीदवार तैय्यब हुसैन उर्फ नाजिर अहमद को 37843 मत मिले। पलवल विधानसभा की रिटर्निंग अधिकारी ज्योति तथा हथीन विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारी संदीप अग्रवाल और होडल विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारी रणवीर सिंह अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र के काउंटिंग सेंटर पर मौजूद रहे।

—————

(Udaipur Kiran) / गुरुदत्त गर्ग

Most Popular

To Top