Uttrakhand

गोसांई उप जाति में शामिल हाेगा गुसांई और गोस्वामी, ओबीसी वर्ग की समस्या हाेगी दूर

 (Udaipur Kiran) ।

– उत्तराखंड अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष ने सुनी जनसमस्याएं, शीघ्र समाधान का आश्वासन

– संजय नेगी बाेले, ओबीसी वर्ग के लिए कई महत्वाकांक्षी योजनाएं चला रही सरकार, उठाएं लाभ

गुप्तकाशी, 08 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । दो दिवसीय दाैरे पर आए उत्तराखंड अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष संजय नेगी ने ग्राम पंचायत हाट, बुटोल, गढ़तरा एवं गौरीकुंड में जन संवाद कर उनकी समस्याएं सुनी और शीघ्र ही समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि ओबीसी वर्ग के लिए सरकार ने कई महत्वाकांक्षी योजनाएं चला रखी है। उन्हाेंने पात्राें से याेजनओं का लाभ लेने काे कहा।

ओबीसी वर्ग के लोगों ने उत्तराखंड अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष को बताया कि बंदोबस्ती में गोसांई दर्ज है। जबकि कई लोग गुसांई एवं गोस्वामी अपने नाम तथा अभिलेखों में दर्ज किए हैं। इस कारण ओबीसी प्रमाण पत्र निर्गत नहीं हो रहे हैं। उन्होंने गुसांई एवं गोस्वामी को गोसांई उप जाति में शामिल करने की मांग की, ताकि ओबीसी वर्ग के लोगों का ओबीसी प्रमाण-पत्र निर्गत हो सके। ग्राम पंचायत हाट में ग्रामीणों ने सड़क, विद्युत, पानी, सिंचाई आदि समस्याएं रखी। इसी प्रकार अन्य ग्राम पंचायताें के ग्रामीणाें ने अपनी-अपनी समस्याएं रखी।

अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष ने आश्वस्त किया कि ओबीसी प्रमाण-पत्र के अंदर गुसांई, गोसांई और गोस्वामी जैसे उप नामों के पंजीकरण पर तकनीकी दिक्कत देखने को मिली है। इसका परीक्षण कर शीघ्र कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों ने जो भी समस्याएं दर्ज कराई हैं, इसमें जिला स्तर की समस्याओं का जिला स्तर पर ही समाधान कराया जाएगा तथा शासन स्तर की समस्याओं को आवश्यक कार्रवाई के लिए शासन काे प्रेषित किया जाएगा।

(Udaipur Kiran) / बिपिन

Most Popular

To Top