Uttar Pradesh

मिशन शक्ति : नौवीं की छात्रा अदिति बनी एक दिन की जिलाधिकारी

एक दिन की जिलाधिकारी बनी छात्रा अदिति साहू

– छात्राओं को सरकारी योजनाओं का लाभ लेने की अपील

झांसी, 08 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । शासन के निर्देशन पर चलाए जा रहे नारी सुरक्षा सम्मान मिशन शक्ति फेज-5 के अंतर्गत मंगलवार को जिले में कक्षा नौ की छात्रा अदिति साहू को एक दिन का जिलाधिकारी बनाया गया। वही सरकारी योजनाओं का लाभार्थियों को ठीक ढंग से पात्रों को लाभ मिले और उसका सही तरीके से क्रियान्वन हो इसकी जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने समीक्षा कर निर्देश दिए।

सूरज प्रसाद इंटर कॉलेज में कक्षा नौ में पढ़ने वाली छात्रा अदिति साहू को आज जिलाधिकारी कार्यालय बुलाया गया। छात्रा अदिति साहू को जिलाधिकारी की सीट पर बैठाया गया। उसे एक दिन का जिलाधिकारी बनाकर सरकारी कामकाज और जनता से संवाद कराया। इस दौरान अदिति साहू ने हर छात्रा से अपील की कि सभी सरकार की योजना का ठीक ढंग से लाभ लेकर खूब पढ़ाई लिखाई कर जिम्मेदार अधिकारी बने और अपने परिवार तथा झांसी का नाम रोशन करे। अदिति ने कहा कि वह बड़े होकर आईएएस ही बनेगी।

वही जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे नारी सुरक्षा सम्मान महिला सशक्तिकरण मिशन शक्ति फेज पांच के अंतर्गत आज कक्षा नौ की छात्रा को एक दिन का जिलाधिकारी बनाया गया। इस दौरान छात्रा ने जनता से संवाद, जनसुनवाई और सरकारी काम काज किस प्रकार किया जाता है, यह सब देखा और चर्चा की।

(Udaipur Kiran) / महेश पटैरिया

Most Popular

To Top