Uttar Pradesh

महिलाएं सुरक्षा को लेकर तत्पर और जागरूक हैं : तेजवीर सिंह

बेटियों को सुरक्षा का प्रशिक्षण देते एएसपी

मिशन शक्ति के तहत महिला सशक्तीकरण पर आयोजन

भदोही। 07 अक्टूबर। जनपद के कोइरौना पुलिस की ओर से मंगलवार को मां गंगा शिक्षण संस्थान इंटर मीडिएट काॅलेज सीतामढ़ी में मिशन शक्ति के तहत महिला सशक्तीकरण पर आयोजन हुआ। काॅलेज के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में अपर पुलिस अधीक्षक तेजबीर सिंह ने कॉलेज की छात्राओं और शिक्षिकाओं को संबोधित करते हुए कहा कि महिला सुरक्षा को लेकर सदैव तत्पर और जागरूक है।

छात्राओं को टिप्स देते हुए उन्हाेंने कहा कि आवारा लड़कों, गुंडागर्दी करने वालों, शराब बेचने वालों को जेल भेजना है। ऐसे लोगों की जानकारी देने में आप सबका सहयोग आवश्यक है। काेई एक आवाज उठाता है तो इसका लाभ सभी को मिलता है। आपकी सुरक्षा हमारा दायित्व है। किसी भी समस्या के लिए पुलिस को 112 पर सूचित करें। आप एक कदम उठाएंगे, हम आपकी सुरक्षा में दस कदम बढ़ाएंगे।

उन्हाेंने बेटियों से कहा कि आवारो से रास्ता बदलने की जरूरत नहीं है। आवारा खुद रास्ता बदलेंगे।ऐसे लोगों का वीडियो बनाएं। वीडियो इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य होता है। आप आवाज बुलंद कीजिए, हम आपकी मदद के लिए साथ में खड़े हैं। पूरे उत्साह के साथ आपकी सुरक्षा के लिए मुस्तैद हैं लेकिन आपके सहयोग के बिना यह सब संभव नहीं है आगे कहा कि हम आभासी जीवन व्यतीत कर रहे हैं। बच्चों के फेसबुक पर अनावश्यक पोस्ट, रेस्टाेरेंट में खाना खाने, शादी विवाह में डांस, मंदिर में पूजन करने आदि निजता वाले पोस्ट करने से बचें। बच्चों से कहा कि फेसबुक इंस्टाग्राम आदि पर फॉलोवर्स बढ़ाने की अपेक्षा शिक्षा पर धयान दें। जीवन की वास्तविक उपलब्धियां हासिल करने के लिए शिक्षा सर्वोपरि है। इस मौके पर क्षेत्राधिकारी चमन चावड़ा, कोइरौना थानाध्यक्ष मनोज कुमार, सीतामढ़ी चौकी प्रभारी गिरीश राय, काॅलेज के प्रबंधक विनोद कुमार शुक्ला, प्रिंसिपल मधु शुक्ला, डॉ. सौरभ शुक्ला गौरव शुक्ला आदि रहे।

(Udaipur Kiran) / प्रभुनाथ शुक्ल

Most Popular

To Top