Madhya Pradesh

कटनी : माधव नगर में बुधवार से उमड़ेगा आस्था का सैलाब

कटनी, 8 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी उप नगरीय क्षेत्र माधव नगर में पूरी भव्यता के साथ दो दिवसीय बर्शी मेले का आयोजन किया जाना है। सतगुरु बाबा नारायण शाह, सतगुरु बाबा माधव शाह के बर्शी मेले का आयोजन हरे माधव परमार्थ सत्संग समिति के द्वारा पूरी भव्यता के साथ हर वर्ष किया जाता है।

बर्शी मेले में कटनी जिले के अलावा देश के कोने-कोने से धर्म प्रेमी लोग हिस्सा लेने पहुंचते हैं। मेले में हिस्सा लेने आने वाले लोगों की सुविधाओं के लिए आयोजन समिति के द्वारा व्यापक स्तर पर तैयारियां भी की जाती हैं। कल यानि बुधवार 9 एवं 10 अक्टूबर को माधव नगर स्थित दरबार में लगने वाले बर्शी मिले को पूरी भव्यता के साथ संपन्न कराने के लिए समिति के द्वारा तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बर्शी मेला आयोजन समिति हरेमाधव परमार्थ सत्संग समिति के द्वारा माधव नगर में विशाल पंडाल निर्मित किया गया है। जिसमें यहां पर आने वाले दर्शनार्थियों की सुविधा को देखते हुए तैयारियां की गई हैं।

बाहर से आने वाले दर्शनार्थियों की सुविधा को देखते हुए हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी कटनी रेलवे स्टेशन सहित अन्य रेलवे स्टेशनों पर समिति की तरफ से वाहनों की व्यवस्था रखी गई है। दर्शनार्थियों के लिए रखी जाने वाली वहां व्यवस्था पूरी तरह निशुल्क रहती है। बार्शी मेला घूमने आने वालों एवं दर्शनार्थियों के लिए मेला स्थल पर विशाल लंगर की भी व्यवस्था समिति की तरफ से की जाती है। आयोजन को सफल बनाने के लिए समिति के पदाधिकारी दिन-रात जुटे रहे । समिति के पदाधिकारियों का अनुमान है कि इस बार बर्शी मेले में लाखों की संख्या में दर्शनार्थी कटनी पहुंचेंगे।

(Udaipur Kiran) / राकेश चतुर्वेदी

Most Popular

To Top