Madhya Pradesh

कटनी : विजयराघवगढ़ विधायक संजय सत्येंद्र पाठक के आधारकार्ड में बिना जानकारी बदल गया पता

कटनी, 07 अक्‍टूबर (Udaipur Kiran) । जिले के विजयराघवगढ़ विधायक के आधार कार्ड से छेड़छाड़ कर पता बदल दिया गया। आधारकार्ड में उन्हें कटनी की बजाय पंजाब का निवासी बना दिया गया है। भाजपा विधायक ने जब बैंकिंग कार्य के लिए यूआइडीएआइ की वेबसाइड से आधारकार्ड डाउनलोड कराया तो उन्हें इसकी जानकारी लगी।

विधायक संजय सत्येंद्र पाठक ने इसकी कलेक्टर से शिकायत करते हुए बताया है कि वे पाठक वार्ड, कटनी के निवासी है, लेकिन उनके आधार कार्ड में फ्लैट नंबर 301- सिटी हिल्स पीर मोहल्ला, ढकोली, जीरकपुर, सासनगर (मोहाली) पंजाब का पता दर्ज बताया जा रहा है। पते में संसोधन मेरे द्वारा नहीं काराया गया है। मुझे कोई गहरी साजिश की शंका है। किसी के द्वारा कूटरचित दस्तावेज बनाकर मेरा पता परिवर्तित कर दिया गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार विधायक के आधारकार्ड का पता बदलने की जांच में पुलिस जुटी हुई है। दिल्ली में किसी युवक के कंप्यूटर का आइपी एड्रेस ट्रेस किया गया है, लेकिन पुलिस उसे अबतक गिरफ्तार नहीं कर पाई है। भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण की वेबसाइट के अनुसार सबसे पहले आधार नंबर, पंजीकृत मोबाइल नंबर, और ओटीपी का इस्तेमाल करके लॉग इन करना होता है। इसके बाद पता बदलने का विकल्प चुनकर नया पता और इसका प्रूफ जमा करना होता है। इसके बाद मोबाइल नंबर पर अपडेट का नोटिफफिकेशन आता है। आधार कार्ड में पता बदलने के लिए कई तरह के पहचान पत्र की आवश्यकता होती है।

विधायक संजय पाठक का कहना है कि मेरे द्वारा बिना संसोधन कराए ही मेरे आधारकार्ड में पता बदल दिया गया है, जिसकी शिकायत मैने की है। पता क्यों बदला गया है और मंशा क्या है, इसका पता लगना जरूरी है। पुलिस जांच में जुटी हुई है। कलेक्टर दिलीप यादव ने बताया कि विधायक संजय सत्येंद्र पाठक द्वारा आधारकार्ड में पता बदल जाने की शिकायत की गई है। एसपी को शिकायत की प्रति भेजी गई है। ई- गर्वनेंस प्रबंधक को भी जांच के. लिए कहा गया है।

—————

(Udaipur Kiran) / राकेश चतुर्वेदी

Most Popular

To Top